JSLPS में सक्रिय दीदी (AW)और अन्य कैडरो की मानदेय हो बढ़ोतरी – संदीप सरकार

0

संवाददाता- उमेश कुमार भारती -(छत्तरपुर/पलामू/झारखण्ड)–डिजिटल भारत न्यूज 24×7 LIVE

पलामू: पलामू प्रमंडल मुख्यालय डाल्टनगंज शहर में JSLPS के झारखंड राज्य आजीविका कैडर संघ का बैठक किया गया। जिसमें मुख्य रूप से jslsp में कार्यरत सक्रिय दीदी FL CRP, GCRP उपस्थित रहे। संघ के लोगो ने सक्रिय दीदी तथा अन्य कैडर जो गांव/ पंचायत स्तर पर अपने योगदान दे रहे है वैसे कैडरो को 2014 से अब तक मानदेय की बढ़ोतरी नहीं की जाने पर नाराजगी जताई।IPRP& BAP संघ सह ऑल कैडर संघ पलामू जिला अध्यक्ष संदीप सरकार ने काहा की मुख्यमंत्री दीदी किचन योजना, कोविड काल में सर्वे से लेकर महिलाओं को छोटे-छोटे ऋण दिलवाना तथा स्व रोजगार से जोड़ना एवं स्वावलंबी बनाने हेतु सरकार की सपना को गांव स्तर कार्यरत सक्रिय दीदी (AW) तथा अन्य गांव स्तर की कैडर दीदी के द्वारा प्रतिदिन समूह ग्राम संगठन और CLF में घूम घूम कर की जाती है जबकि बदले में प्रत्येक महीना मात्र 1500 रू मानदेय दिया जाता है। जिसमे परिवार का भरण पोषण कैसे किया जाएगा अंदाजा लगा सकते है। सरकार की सपना को जमीन पर उतारने का काम कर रहे है वैसे लोगो पर निश्चित रूप से पहल करनी चाहिए।

  • पांडू प्रखंड में कार्यरत सक्रिय दीदी सरिता देवी के द्वारा बताया गया की हम सभी कैडर दीदी jslps में 2014 से लगातार सेवा दे रहे है परन्तु हमारी मानदेय में अब तक वृद्धि नहीं हुई है। यहां तक की मातृत्व छुट्टी की मानदेय भी BPM या अन्य पदाधिकारी के द्वारा काट दी जाती है।

हमारी मानदेय दैनिक मजदूर से भी कम है
यदि विभाग तथा सरकार के द्वारा कोई पहल नही जाती है तो हमलोग चरनबद्ध आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।
मौके पर ममता देवी सुषमा देवी उषा देवी गीता देवी,सजदा साहिन पूजा देवी संगीता देवी सहित सैकड़ों में Jslps में कार्यरत दीदी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here