भाजपा के चुनावी जनसभा को मुख्यमंत्री ने किया संबोधित

0

भाजपा के चुनावी जनसभा को मुख्यमंत्री ने किया संबोधित

जन जातियों को लेकर सीएम ने दिया बड़ा बयान

विपक्ष पर जमकर गरजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 65 सालो से लोगो को पानी नहीं देने वाले को एक-एक वोट के लिए तरसा देगी जनता l

रिपोर्ट रवि सिंह

सोनभद्र। लोकसभा सीट रॉबर्ट्सगंज और विधानसभा दुद्धी सीट पर उपचुनाव के लिए खड़े प्रत्याशियों के समर्थन में सोमवार को दोपहर 2:20 बजे भाऊ राव देवराज राजकीय महाविद्यालय के खेल मैदान में बने हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरे, उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाजपा कार्यकर्ताओं ने हाथ जोड़कर स्वागत किया तत्पश्चात अपने सरकारी वाहन पर सवार होकर काफिले के साथ टाउन क्लब रामलीला मैदान पर आयोजित जनसभा में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे जहां जिला अध्यक्ष नंदलाल गुप्ता के द्वारा आदिवासी परंपरा अनुसार बॉस की बनी टोपी,तीर धनुष एवं ढोलक भेट कर उनका स्वागत किया l टाउन क्लब दुद्धि मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सबसे पहले लोक सभा चुनाव में खड़ी एनडीए की प्रत्याशी रिंकी कोल और उपचुनाव विधानसभा दुद्धी से भाजपा प्रत्याशी श्रवण गोंड के पक्ष में 1 जून को मतदान करने की अपील किया।

सीएम ने कहा कि सपा और कांग्रेस केंद्र में सरकार बनने पर पिछड़ों आदिवासियों जनजातीयों का आरक्षण मुस्लिमों को देने की फिराक में है लेकिन ऐसा कदापि नहीं होने दिया जाएगा। सपा रामद्रोही है उसने रामभक्तों पर गोली चलवाई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने आजादी के बाद से अब तक पानी के लिए तरसाया है lउन लोगों को एक.एक वोट के लिए तरसा दीजिए। पहले माफिया पुलिस व्यापारी लड़कियों को दौड़ाते थे लेकिन अब भाजपा सरकार में माफिया गले में तख्ती लटका कर सुधरने की भीख मांग रहे हैं। और जितने माफिया थे वह मिट्टी में मिल चुके हैं l सीएम ने कहा कि जिले के सभी गरीबों के लिए प्रधानमंत्री ने आवास देने की घोषणा की है। अभी तक जिन पात्रों को आवास नहीं मिला है जल्द ही उन लोगों का भी भवन बनकर तैयार हो जाएगा। कहा कि यूपी सरकार माफियाओं को मिट्टी में मिलाकर उनके द्वारा अवैध ढंग से कब्जे किए गए जमीन पर गरीबों को मकान बनाकर उपलब्ध करा रही है। जिसका लाभ पात्रों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के मन में भारत के विकास और विरासत के बारे में संवेदना है। उसी का परिणाम है l कि 500 वर्ष बाद अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया। पीएम ने वर्ष 2025 को जनजातीय भगवान बिरसा मुंडा वर्ष के रूप में घोषित करने का ऐलान किया है। भारत अगला वर्ष जनजातीय गौरव वर्ष के रूप में मनाएगा। भगवान बिरसा मुंडा महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। भारत की आजादी के लिए उन्होंने सर्वस्त न्योछावर करते हुए जनजातीय बंधुओं को इससे जोड़ने के लिए पूरी मंयोग से कार्य किया था। उन्होंने कहा कि इस समय भारत की सभी सीमाएं सुरक्षित है,जो कि किसी देश में ऐसा नहीं है l भारत देश किसी को छेड़ता नहीं है और जो भारत देश को छेड़ता है उसे भारत छोड़ता नहीं, जो यह हिमत बड़ी है।वह देश के प्रधानमंत्री की देन है l यदि पटाखा भी जोर से पाकिस्तान में फट जाए तो अब पाकिस्तान कहता है कि मैंने नहीं पटाखा छोड़ा किसी और ने छोड़ा होगा l यह भारत देश की अब उपलब्धि है, जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 वर्षों में करके दिखा दिया है l उन्होंने अंत में सभी जनता जनार्दन से हाथ उठाकर ताली बजाकर एनडीए अपना दल की प्रत्याशी रिकी कोल को अपना अपना बहुमूल्य वोट 1 जून को तीन नंबर पर बने कप प्लेट के निशान पर बटन दबाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आशीर्वाद देने की बात कही,वही विधानसभा में श्रवण गोंड के चुनाव निशान कमल के फूल पर अपना बहुमूल्य मत देकर उनके स्वयं झोली में दुद्धी विधानसभा उपचुनाव की सीट देने की बात कही यह भी कहा कि अपना वोट कमल के फूल को देते हैं तो वह वोट मुझे मिलेगा lइस मौके पर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान राज्यमंत्री संजीव गोंड़ सांसद रामशकल, जिला प्रभारी अनिल सिंह, जय कुमार जैकी विधायक, शंकर गिरी, भानु प्रताप शाही विधायक,रमेश मिश्र, सदर विधायक भूपेश चौबे, अनिल मौर्य, पूर्व मंत्री जयकुमार जैकी, एमएलसी विनीत सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता, जय प्रकाश चतुर्वेदी, नपा अध्यक्ष रूबी प्रसाद, नगर अध्यक्ष कमलेश मोहन,जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल,अमरेश पटेल, पुष्पा सिंह, पूर्व राज्य मंत्री सुभाष खरवार सुमित सोनी, मनोज मिश्रा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here