नीतू कपूर के ऑनस्क्रीन पिता, दिलीप कुमार के रहे अजीज दोस्त, साइड रोल निभाकर देते थे लीड स्टार को टक्कर

0
नीतू कपूर के ऑनस्क्रीन पिता, दिलीप कुमार के रहे अजीज दोस्त, साइड रोल निभाकर देते थे लीड स्टार को टक्कर

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा को वो जाना माना अभिनेता, जिसकी कॉमिक टाइमिंग के लोग दीवाने हो जाते थे. अपने करियर में तकरीबन 600 फिल्मों में काम किया. लेकिन हर किरदार में सारी लाइमलाइट लूट ले जाते थे. दिलीप कुमार से तो इस एक्टर का खास रिश्ता रहा है. इनके फिल्मी दुनिया में कदम रखने का जरिया भी दिलीप कुमार ही बने थे.

अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार जिस फिल्म में होते थे, उस फिल्म में इस एक एक्टर का होना तो जैसे लाजमी हो जाता था. अपने शानदार अभिनय से ये फिल्म में कई बार लीड स्टार को भी टक्कर दे देते थे. अपने सालों के करियर में भले ही कभी इन्हें लीड रोल निभाने का मौका ना मिला हो लेकिन इन्होंने अपने हर किरदार से इतिहास रचा है. फिल्म में निभायाा उनका हर एक सीन, डायलॉग और उनकी एक्टिंग लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया करती थी. आइए जानते हैं कौन थे वो मशहूर एक्टर.

थिएटर में रिलीज से पहले खूब हुआ विवाद, ओटीटी पर आई तो मचा दिया धमाल, फ्लॉप एक्ट्रेस रातोंरात बनी थीं स्टार

दिलीप कुमार से रहा खास कनेक्शन
सायरा बानो ने अपने इंस्टाग्राम पर दिलीप कुमार क्रिकेट खेलते हुए एक तस्वीर पोस्ट की है. इस फोटो में दिलीप साहब बैट थामे नजर आ रहे हैं. इसी फोटो में उनके पीछे खड़े नजर आ रहे वो शख्स कोई और नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्टर मुकरी हैं. जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर में तकरीबन 600 फिल्मों में लाजवाब किरदार निभाए हैं. इनकी कॉमेडी ऐसी थी फिल्म में लोग इनके किरदार के आने का इंतजार किया करते थे. अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग के साथ इन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी.

अमिताभ की फिल्म से लूटी थी वाहवाही
मुकरी ने ज्यादातर दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन के साथ ही काम किया है. बिग बी की एक फिल्म ‘शराबी’ में तो इनका डायलॉग बहुत मशहूर हुआ था. आज भी लोग उस डायलॉग को भूल नहीं पाए हैं. वो डायलोग था मूंछे हो तो नत्थूलाल जैसी वरना न हों. इस डायलॉग ने उनके करियर को नई दिशा दी थी. खुद अमिताभ बच्चन भी उनके मुरीद रहे हैं. कॉमेडियन एक्टर ने तकरीबन 600 फिल्मों में अलग अलग किरदार निभाए थे. आज भी लोग उनके किए गए काम को भूल नहीं पाए हैं. दिलीप कुमार के वह अजीज दोस्त थे, उनकी वजह से ही इन्हें फिल्मों में काम मिला था.

बता दें कि मुकरी ने फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ में भी लाजवाब किरदार निभाया था. इस फिल्म में वह नीतू कपूर के पिता की भूमिका में नजर आए थे. उनकी ज्यादातर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था. साल 1945 में दिलीप कुमार की फ‍िल्‍म ‘प्रतिमा’ में उन्‍हें अपना कॉमिक अंदाज दिखाने का पहली बार मौका मिला था.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood news, Dilip Kumar

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here