1200 करोड़ कमाने वाली फ्लॉप फिल्म का एक्टर, जिसके आगे फेल है शाहरुख-सलमान की फीस, चुप रहकर भी कमाता है करोड़ों

0

मुंबईः जब बड़े पर्दे पर कोई एक्टर जबरदस्त डायलॉग बोलता है तो पूरा हॉल सीटियों से गूंज उठता है. ऑडियन्स तो जैसे दीवानी हो जाती है और कई लोगों को तो ये डायलॉग इतने पसंद आते हैं कि हर एक मौका मिलते ही वह अपने फेवरेट स्टार का डायलॉग बोलने लगता है. ये डायलॉग लोगों के बीच इस कदर फेमस हो जाते हैं कि कई बार हीरो की पहचान ही इन डायलॉग से होने लगती है. लेकिन, क्या आपने ऐसा कोई हीरो देखा है जिसके पास बोलने के लिए कोई लाइन ना हो उसके बाद भी वह करोड़ों में फीस चार्ज करता है. जी हां, ये एक्टर स्क्रीन पर चुप रहने के भी करोड़ों लेता है और खास बात तो ये है कि इसके चुप रहने के बाद भी इसकी फिल्म सुपरहिट होती है.

ये स्टार बड़े पर्दे पर चुप रहने के करोड़ों चार्ज कर चुका है और फ्लॉप फिल्म देने के बाद भी इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से है. हम बात कर रहे हैं द मैट्रिक्स फेम हॉलीवुड स्टार कीयनू रीव्स की, जो इस फिल्म के बाद ही एक बड़े स्टार बन गए थे और आज हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. कीयनू रीव्स की आज जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और उन्होंने 2 फिल्मों से 450 करोड़ कमा लिए थे, वो भी ना के बराबर बोलकर.

दरअसल, इन्होंने 2 फिल्मों में सिर्फ 638 शब्द बोले और हर एक शब्द पर 75 लाख वसूले थे. कीयनू साल 2000 में अपने करियर के पीक पर थे और इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से थे. उनकी फिल्म मैट्रिक्स के पहले पार्ट ने करीब 500 करोड़ कमाए और जॉन विक सीरीज के बाद सक्सेस की पीक पर पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने जॉन विक 4 के लिए 25 मिलियन डॉलर फीस ली थी. यानी उन्होंने तब शाहरुख-सलमान की फीस से करीब 200 करोड़ ज्यादा फीस चार्ज किए थे.

कीयनू रीव्स ने 2 फिल्मों में सिर्फ 638 शब्द बोले और हर एक शब्द पर 75 लाख वसूले थे.

कीयनू रीव्स ने अपने करियर में सक्सेस का स्वाद चखा है तो फेलियर भी देखा है. वह 2021 में अपने करियर के सबसे लो प्वॉइंट पर थे, जब उनकी ‘मैट्रिक्सः रिसुरेशन’ रिलीज हुई और इसे खराब रिव्यू मिले थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो फ्लॉप साबित हुई, लेकिन इसके बाद भी बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ कमाने में कामयाब रही.

Tags: Bollywood, Salman khan, Shah rukh khan

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here