‘धर्मेंद्र-अमिताभ जैसा स्ट्रगल नहीं किया’, विलेन जिसकी पॉपुलैरिटी से जलते थे लोग, मीना कुमारी को मानते थे गुरु

0

नई दिल्ली. 70 के दशक के वो सुपरस्टार जो अब भले ही अभिनय की दुनिया से दूरी बनाए हुए हैं, लेकिन एक दौर में वह बॉलीवुड के टॉप स्टार रह चुके हैं. अपने करियर की शुरुआत करते ही उन्होंने उस दौर के कई स्टार्स का स्टारडम खतरे में डाल दिया था. विलेन बनकर तो वह इंडस्ट्री में छा गए थे. लेकिन देखते ही देखते उनके हाथ से फिल्में जाने लगी थीं. जानें क्यों?

शत्रुघ्न सिन्हा ने खुद इस बात का खुलासा किया कि जब वह एक्टिंग की दुनिया में अपनी जड़े जमाने की कोशिश कर रहे थे तो उस दौर में कई हीरोज को उनके काम से काफी तकलीफ हो जाया करती थी. क्योंकि उन्हें बाकी लोगों के बजाय काफी फुटेज दी जाती थी. उन्होंने बताया कि उनका फिल्मी सफर बेहद आसान भी नहीं रहा लेकिन अमिताभ और धर्मेंद्र ने जितना संघर्ष किया है सुपरस्टार ने इतना संघर्ष नहीं किया था. उन्होंने हाल ही में अपना दर्द बयां किया है.

‘पानी के 150 फीट नीचे…’ 15 साल पहले हुआ था बड़ा हादसा, बाल-बाल बची थी सुपरस्टार की जान

जब शत्रुघ्न सिन्हा को काम मिलना हुआ बंद
शत्रुघ्न सिन्हा ने भले ही अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया हो लेकिन एक समय ऐसा भी रहा जब उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. इस बात का खुलासा उन्होंने आजतक को दिए इंटरव्यू में किया. उन्होंने बताया कि जब वो विलेन बनकर नाम कमा रहे थे तो लोगों को लगता था कि वो उनसे ज्यादा नाम कमा रहे हैं. डायलॉग ज्यादा अच्छे हैं. किरदार अच्छा है. तो लोग उनके साथ काम करने से इनकार करने लगे थे. लोगों ने उन पर आरोप लगाना शुरू कर दिया कि वो लेट आता है, व्यवहार अच्छा नहीं है और देखते ही देखते उन्हें काम मिलना बंद हो गया.

शत्रुघ्न सिन्हा का नाम 80 के दशक में काफी मशहूर हुआ करता था.

धर्मेंद्र-अमिताभ की तरह नहीं किया स्ट्रगल
शत्रुघ्न ने अपनी बातचीत में अपने स्ट्रगल को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि मैंने भी इंडस्ट्री में संघर्ष किया लेकिन शायद उतना नहीं जितना कि धर्मेंद्र साहब और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने किया है.धर्मेंद्र को तो खुद अपनी रील के डिब्बे उठाने पड़ते थे. जितना मैंने सुना है कि अमिताभ को कभी बेंच पर भी सोना पड़ा था. उनका स्ट्रगल अलग लेवल पर है. मैंने इतना संघर्ष नहीं किया. लेकिन हां दो-तीन दिन तक भूखे जरूर हम भी रहे हैं. कई ठोकरें खाई तब जाकर सफलता मिली.

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने करियर में कई टॉप एक्ट्रेस संग भी काम किया है. मुमताज के साथ तो उनकी बहुत अच्छी दोस्ती रही है. अपने इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया कि वह लेजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी के काफी आभारी हैं. कहीं ना कहीं शत्रुघ्न की बहुत मदद की थी. वह उन्हें काफी कुछ सीखाती थीं कैसे शूट करना है, कहां रुकना है, कहां नहीं. उनका कहना है कि वह मीना कुमारी को अपना गुरु मानते थे.

Tags: Bollywood news, Dharmendra, Shatrughan Sinha

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here