‘राम, वाम, श्याम ने मेरे खिलाफ मिलाया हाथ’, ममता ने एक साथ साधे 3 निशाने

0

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को भाजपा पर 24 उत्तरी परगना जिले के संदेशखाली इलाके में शांति भंग करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. ममता ने कहा कि उनकी सरकार ने स्थानीय टीएमसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है लेकिन भाजपा नेतृत्व ने अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. उन्होंने कहा कि राज्य में उनके खिलाफ भाजपा, वामपंथी और कांग्रेस (राम, वाम, श्याम) एक-दूसरे से मिले हुए हैं. उन्होंने कहा कि “हम हमेशा कुछ भी गलत होने पर कार्रवाई करते हैं. अगर कोई आरोप हैं, तो हम कार्रवाई करेंगे और जो भी लिया गया जबरन लौटाया जाएगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि पहले ईडी, फिर भाजपा और फिर मीडिया संदेशखाली की शांति को भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने पुलिस से खुद संज्ञान लेने को कहा है. हमारे ब्लॉक अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है. भांगर में अराबुल इस्लाम को भी गिरफ्तार किया गया है. लेकिन भाजपा ने अपने नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की? याद रखें भाजपा बंगाली, महिला विरोधी, किसान विरोधी और दलित विरोधी है.’ ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी के लिए काम कर रहा है.

पहले लेफ्ट अब बीजेपी सता रही
ममता बनर्जी ने कहा कि ‘वे हमें धमकाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर चुनाव आयोग बीजेपी के आदेश पर काम कर रहा है, तो यह ध्यान रखें कि हमें लड़ने और अपनी राय रखने का अधिकार है. पहले मुझे वामपंथियों की यातना का सामना करना पड़ा और अब मुझे बीजेपी की प्रताड़ना का सामना करना पड़ेगा. राम-वाम-श्याम (बीजेपी, लेफ्ट, कांग्रेस) ने हाथ मिला लिया है. उन्होंने बहुत समय पहले हाथ मिलाया था. यह वही सीपीआई (एम) है जो मौत से खेलती थी.’

Sandeshkhali Incident: सुप्रीम कोर्ट में संदेशखाली मामले की कल सुनवाई, ममता सरकार चौतरफा घिरी

ममता ने किसानों का समर्थन किया
पंजाब और दिल्ली में किसानों के विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए बनर्जी ने कहा कि भाजपा हर जगह अराजकता पैदा करती है. वह एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ भड़का रही है. हम किसानों को अन्नदाता कहते हैं. वे हमारे लिए भोजन प्रदाता हैं लेकिन देखिए भाजपा उनके साथ कैसा व्यवहार कर रही है. पंजाब, दिल्ली और हरियाणा को देखो जल रहे हैं. वे कीलें ठोक रहे हैं ताकि किसान वहां तक न पहुंच सकें. मुझे अपने सभी किसानों से सहानुभूति है.

Tags: BJP VS TMC, CM Mamata Banerjee, Congress, Left Parties

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here