आपको क्यों नहीं मिल पता है रेल का तत्काल टिकट? असल वजह तो अब आयी सामने!

0
आपको क्यों नहीं मिल पता है रेल का तत्काल टिकट? असल वजह तो अब आयी सामने!

हाइलाइट्स

थावे जंक्शन पर आरपीएफ ने किया कार्रवाई, जब्त मोबाइल से खुलेंगे कई राज 
जरूरतमंद से अधिक पैसे लेकर बेच देता था तत्काल टिकट, रद्द होगा लाइसेंस

रिपोर्ट- गोविंद कुमार 

गोपालगंज. पूर्वोत्तर रेलवे के थावे जंक्शन पर आरपीएफ ने स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार एसटीबीए के पास से दो तत्काल टिकट, मोबाइल समेत कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं, जिसकी हाइलेवल जांच शुरू कर दी गयी है. बताया जाता है कि आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली कि थावे जंक्शन पर काउंटर नंबर दो पर कार्यरत स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट महमद रहीमुद्दीन रेलवे के तत्काल काउंटर से आरक्षित टिकट का अवैध कारोबार कर रहा है.

तत्काल का समय समाप्त होने पर आरपीएफ ने मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक सुधीर कुमार के साथ काउंटर नंबर दो पर कार्यरत एसटीबीए महमद रहीमुद्दीन से पूछताछ किया तो वह अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया. जांच के दौरान उसके पास से उसके कोट के अंदर के पॉकेट से दो अदद रेलवे का तत्काल काउंटर आरक्षित टिकट मिला. जिसकी कुल कीमत 1730 रुपए का स्लीपर क्लास का 17 एवम 18 तारीख को यात्रा करने वाला बरामद हुआ.

अतिरिक्त पैसे देकर बेच देता था टिकट

आरपीएफ ने उसके काउंटर नंबर दो के रेलवे कैश की जांच की. जांच में कुल टिकट की बिक्री 14 हजार छह सौ 65 रुपये था, लेकिन जांच के क्रम में 873 रुपये की कमी पायी गयी. उसके पास के मोबाइल का व्हाट्सएप चैटिंग की जांच करने पर टिकट के संबंधित चैटिंग मिला, जिसका प्रिंट आउट किया गया. उसके द्वारा यह बात स्वीकार किया गया कि लालच में आकर लगभग तीन माह से जरूरतमंद लोगों से संपर्क कर प्रति व्यक्ति 300 से 400 रूपये  टिकट के दाम से अतिरिक्त लेकर टिकट बनवाकर बेंच देता था.

जानें कैसे खुला एजेंट का राज

मौके पर ही आरपीएएफ ने थावे थाना क्षेत्र के रीख़ईटोला गांव के एसटीबीए महमद जैनुद्दीन के पुत्र महमद रहीमुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही टिकट और मोबाइल तथा व्हाट्सएप चैटिंग प्रिंट को जप्त कर लिया. आरपीएफ निरीक्षक देवेन्द्र प्रताप ने बताया कि बरामद दो तत्काल टिकट लोकमान्य ट्रेन का छपरा से मुम्बई का था. उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद गिरफ्तार एसटीबीए को रविवार को सोनपुर रेल मजिस्ट्रेट के यहां प्रस्तुत कर दिया गया. मौके पर एएसआइ श्याम प्रकाश पाठक व हेड कॉन्स्टेबल रविन्द्र सिंह आदि आरपीएफ बल मौजूद था.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Indian railway

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here