यशस्वी जायसवाल ने मुश्किल में ठोका दोहरा शतक, फिर भी नहीं मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच’, किस खिलाड़ी ने जीता?

0
यशस्वी जायसवाल ने मुश्किल में ठोका दोहरा शतक, फिर भी नहीं मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच’, किस खिलाड़ी ने जीता?

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम अब 2-1 से आगे हो गई है. पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था, जिसे मेहमान टीम ने अपने नाम किया था. भारत ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मुकाबले को 106 रन से अपने नाम किया. अब तीसरे टेस्ट में भी भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह हराया. इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाया. लेकिन इसके बावजूद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड नहीं दिया गया.

तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा को ऑलराउंड प्रदर्शन करने के कारण प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जडेजा ने दूसरी इनिंग में कुल 5 विकेट झटके. उन्होंने ओली पॉप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स और मार्क वुड का विकेट चटकाया. पहली इनिंग में जडेजा ने 2 विकेट अपने नाम किए थे. जडेजा ने पहली इनिंग में शतकीय पारी भी खेली थी. इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें तीसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Ind vs Eng: यशस्वी जायसवाल ने की वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी, रोहित-विराट भी नहीं कर सके ऐसा

दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया के लिए पहली पारी में अकेले एक छोर को थामकर रखते हुए दोहरा शतक जमाने के बाद भी यशस्वी जायसवाल प्लेयर ऑफ द मैच नहीं चुने गए थे. पिछले मैच में 9 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बुमराह ने पहली पारी में 6 विकेट लिए थे. इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए थे. इस तरह बुमराह ने दूसरे मैच में कुल 9 विकेट लिए थे.

Ind vs Eng: ‘भारत को अगला वीरेंद्र सहवाग मिल गया…’ इंग्लिश दिग्गज ने युवा को लेकर कही बड़ी बात

भारत के लिए दूसरे टेस्ट मैच में सबसे बेहतरीन पारी यशस्वी जायसवाल के बल्ले से देखने को मिली. यशस्वी पहले इनिंग इनिंग में फ्लॉप रहे थे. लेकिन दूसरी इनिंग में उनका बल्ला जमकर चला. जायसवाल ने दूसरी पारी में 236 गेंदों में में 214 रन ठोक डाले और भारत के स्कोर को 550 के पार पहुंचाया. भारत ने इस मुकाबले को 434 रन के बड़े अंतर से जीत लिया. अब चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा.

Tags: India Vs England, Ravindra jadeja, Yashasvi Jaiswal

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here