जेल में काट रहा था सजा, ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए पहली पसंद था 64 साल का बॉलीवुड स्टार, ऐसे निकला हाथ से बड़ा ऑफर

0

मुंबई. प्रभास और अनुष्का शेट्टी स्टारर ‘बाहुबली’ साल 2015 में आई और रिकॉर्डतोड़ कमाई की. इसने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों के लिए बॉलीवुड में आने के रास्ते खोल दिए. फिल्म को एसएस राजामौली ने डायरेक्ट किया था. इसमें प्रभास के किरदार अमरेंद्र बाहुबली से ज्यादा कट्टप्पा की चर्चा हुई. साउथ से लेकर नॉर्थ तक कटप्पा का नाम बच्चों की जुबां पर था. यह किरदार सत्यराज ने प्ले किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं यह रोल पहले किसे ऑफर हुआ था? यह बॉलीवुड के टॉप एक्टर मिला था.

‘बाहुबली’ के राइटर वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस इस किरदार और एक्टर से जुड़े खुलासे किए. वी विजयेंद्र प्रसाद के डायरेक्टर एसएस राजामौली के पिता भी हैं. उन्होंने बताया कि वह फिल्म की स्क्रिप्ट दिग्गज संजय दत्त को ध्यान में रखकर लिखी थी. वह संजय को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन संजय उस वक्त जेल में थे.

संजय दत्त वर्कआउट करते हुए. (फोटो साभारः इंस्टाग्राम)

वी विजयेंद्र प्रसाद ने कहा कि इस सिचुएशन में मेकर्स के लिए सेकेंड ऑप्शन सत्यराज ही बचे थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ” फिल्म में अमरेंद्र बाहुबली के किरदार के लिए प्रभास मेकर्स की पहली पसंद थे. लेकिन कटप्पा का किरदार संजय दत्त को ध्यान में रखकर किया गया. उस वक्त वो जेल में थे इसलिए उन्हें फिल्म में संभव नहीं हो पाया.”

सबसे पहले लिखा गया कटप्पा का किरदार

वी विजयेंद्र प्रसाद ने बताया कि बाहुबली की स्क्रिप्ट में सबसे पहले कटप्पा का ही किरदार लिखा गया था. उन्होंने कहा, “एक सुबह मैंने राजामौली को कटप्पा के किरदार के बारे में बताया. इसके बाद मैंने उन्हें एक सीन बताया जिसमें एक मां अपने नवजात को गोद में लेकर नदी पार करने की कोशिश करती है. यह सीन फिल्म का ओपनिंग सीन बना था.”

‘बाहुबली’ की  स्क्रिप्ट 4-5 महीने में लिखी

वी विजयेंद्र प्रसाद ने बताया कि उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट 4-5 महीने में ही लिख दी थी. साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी रिकॉर्डतोड़ कमाई की. साल 2017 में आए इसके सीक्वल ने भी इतिहास रच देने वाली कमाई की. वहीं, संजय दत्त ने ‘केजीएफ 2’ और ‘लियो’ समेत कई फिल्मों में नेगेटिव रोल निभाए.

Tags: Bahubali, Sanjay dutt, Ss rajamouli

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here