VIDEO: यशस्वी जायसवाल ने दिखाया रौद्र रूप, जेम्स एंडरसन के ओवर में लूटे 21 रन, लगाया हैट्रिक सिक्स

0
VIDEO: यशस्वी जायसवाल ने दिखाया रौद्र रूप, जेम्स एंडरसन के ओवर में लूटे 21 रन, लगाया हैट्रिक सिक्स

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चौथा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है. शुभमन गिल (Shubman Gill) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की शानदार पारी के दम पर भारत ने 500 से ज्यादा रन की बढ़त बना ली है. गिल 91 रन बनाकर रन आउट हो गए तो वहीं, यशस्वी जायसवाल क्रीज पर डटे हुए हैं. जायसवाल ने इस दौरान जेम्स एंडरसन की गेंद पर हैट्रिक छक्के भी लगाए.

दरअसल, इंग्लैंड के लिए 85वां ओवर जेम्स एंडरसन करने के लिए आए. एंडरसन को यह ओवर काफी महंगा पड़ गया. जेम्स एंडरसन के इस ओवर में यशस्वी जायसवाल ने 21 रन लूटे. दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर यशस्वी ने शानदार छक्का लगाया. इसके बाद पांचवी पर डबल और आखिरी गेंद पर एक रन लिया. एंडरसन जैसे गेंदबाज को टेस्ट में हैट्रिक छक्के लगाना अपने आप में एक बड़ी बात है. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं.

Ind vs Eng: कुलदीप यादव ने किया गजब कारनामा, इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़ा पहला छक्का, वीडियो वायरल

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पीठ में ऐंठन के कारण रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 133 गेंदों में 104 रन की पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाए थे. जायसवाल एक समय 73 गेंद में 35 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन दिन के आखिरी सेशन में उन्होंने अपना रवैया बदला और आक्रामक शॉट से शतक पूरा किया था. रिटायर्ड हर्ट होने के बाद यशस्वी चौथे दिन भारत के लिए बैटिंग करने उतरे. उन्हें देखकर ऐसा लगा ही नहीं कि वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं.

दूसरे टेस्ट में जड़ा था दोहरा शतक
विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. कप्तान समेत पूरा बल्लेबाजी क्रम रन बनाने में नाकाम रहा. अकेले दम पर यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक जमाकर स्कोर 396 रन तक पहुंचाया. 290 गेंद पर 19 चौके और 7 छक्के की मदद से यशस्वी ने 209 रन बनाए थे.

Tags: India Vs England, James anderson, Yashasvi Jaiswal

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here