टेस्ट मैच से डेढ दिन तक गायब रहा भारतीय खिलाड़ी, वजह बहुत गंभीर, कप्तान को थी जानकारी, बोर्ड से मिली छुट्टी

0
टेस्ट मैच से डेढ दिन तक गायब रहा भारतीय खिलाड़ी, वजह बहुत गंभीर, कप्तान को थी जानकारी, बोर्ड से मिली छुट्टी

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज पर सबकी नजरें जमी थी. भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद जबरदस्त वापसी की और 1-1 की बराबरी हासिल की. तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने मैच पर शिकंजा कसते हुए इंग्लैंड से सामने 557 रन का विशाल लक्ष्य रखा. यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में दोहरा शतक जमाया. कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में शतक जमाया था. इस मैच में डेढ दिन तक दिग्गज स्पिनर गायब रहा. निजी कारणों की वजह से उनको अपने घर जाना पड़ा था.

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट पर पकड़ मजबूत कर ली है. मैच में एक दिन का पूरा खेल बाकी है और पहाड़ जैसा लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रख दिया है. इस मैच में टीम इंडिया को 10 खिलाड़ियों के साथ तीसरे दिन के खेल में उतरना पड़ा. भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन पारिवारिक कारणों की वजह से बीच मैच में घर लौट गए थे. मैच के दूसरे दिन भारत के लिए विकेट हासिल करने के बाद उन्होंने मुकाबले को बीच में छोड़ने का फैसला लिया था.

डेढ दिन गायब, चौथे दिन हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट की पहली पारी में पहला विकेट लेने के साथ ही आर अश्विन ने 500 टेस्ट विकेट पूरे किए. भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे कम पारियों में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. दिग्गज अनिल कुंबले को उन्होंने पीछे छोड़ा. दुनियाभर के गेंदबाजों में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन इस लिस्ट में सबसे उपर हैं. दूसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद अश्विन चेन्नई परिवार के पास रवाना हुए थे.

कप्तान को थी जानकारी, बोर्ड से मिली अनुमति

जानकारी के मुताबिक उनकी मां की तबीयत खराब थी. राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन और फिर चौथे दिन चायकाल तक वह बाहर रहे. डेढ दिन मैच से गायब रहने के बाद अश्विन ने टीम में वापसी की. कप्तान रोहित शर्मा को इस बात की जानकारी थी और बीसीसीआई ने मैच को बीच में छोड़कर घर जाने की अनुमति दी थी. बोर्ड की तरफ से यह बात साझा की गई थी हालांकि निजी कारण बताया गया था, करण क्या था इसके बारे में खुलासा नहीं किया गया था.

Tags: India Vs England, R ashwin, Ravichandra Ashwin, Rohit sharma

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here