VIDEO: डेब्यू टेस्ट में वनडे जैसी बैटिंग, सरफराज खान ने 104.2 के स्ट्राइक रेट से ठोकी फिफ्टी, पत्नी और पिता ने खड़े होकर दी शाबाशी

0
VIDEO: डेब्यू टेस्ट में वनडे जैसी बैटिंग, सरफराज खान ने 104.2 के स्ट्राइक रेट से ठोकी फिफ्टी, पत्नी और पिता ने खड़े होकर दी शाबाशी

हाइलाइट्स

सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट में ठोका अर्धशतक
26 साल की उम्र में सरफराज ने किया डेब्यू
पिता नाैशाद और पत्नी रोमाना पहुंचीं स्टेडियम

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट मैच में गर्दा उड़ा दिया. सरफराज ने करियर की पहली टेस्ट पारी में वनडे जैसी बल्लेबाजी की. उन्होंने 48 गेंदों पर अर्धशतक ठोककर भारत का स्कोर 300 के पार पहुंचाया. सरफराज को टेस्ट कैप हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका. सरफराज ने जब अपनी पहली फिफ्टी पूरी की, तब स्टेडियम में मौजूद उनके पिता नौशाद खान और पत्नी रोमाना जहूर ने अपनी सीट से खड़े होकर ताली बजाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया.

26 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपनी फिफ्टी के दौरान 7 चौके और एक छक्का जड़ा. उन्होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की. इससे पहले सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए थे लेकिन उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा था. सरफराज को केएल राहुल की जगह डेब्यू का मौका मिला. राहुल चोट की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर हैं. सरफराज खान इससे पहले पिछले 3 सीजन  से रणजी ट्रॉफी में दो बार 900 से ज्यादा रन बनाए थे जबकि एक सीजन में उनका रन 500 से ज्यादा रहा था.

Ben Stokes 100 Test: बेन स्टोक्स के 5 बड़े विवाद… जेल जाने से लेकर 100 टेस्ट मैच खेलने तक.. मुश्किलों से भरा रहा सफर

बजरंग पूनिया ने UWW को लिखा ओपन लेटर, WFI के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, फिर आंदोलन छेड़ने की दी धमकी

अनिल कुंबले ने सौंपी डेब्यू कैप
सरफराज खान को दिग्गज अनिल कुंबले ने डेब्यू टेस्ट कैप सौंपी. बेटे को डेब्यू कैप मिलता देख उनके पिता नौशाद खान इमोशनल हो गए. पत्नी रोमाना जहूर की आंखों से भी खुशी के आंसू छलक पड़े. सरफराज को यहां तक पहुंचाने में उनके पिता का अहम रोल रहा जो अपने बेटे के कोच भी रहे हैं. नौशाद ने सरफराज को एक परिपक्व खिलाड़ी बनाया है. जो कभी ना हार मानने का जज्बा रखता है.

सरफराज खान ने 66 गेंदों पर खेली 62 रन की पारी
सरफराज खान 66 गेंदों पर 62 रन बनाकर रन आउट हुए. उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया. सरफराज दुर्भाग्य तरीके से रन आउट हो गए. उन्हें मार्क वुड ने अपने सटीक थ्रो से रनआउट किया.  सरफराज खान ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Sarfaraz Khan