Women’s T20 World Cup 2023 | Ireland-W vs England-W में इंग्लैंड की Alice Capsey बनी Player of The Match, इंग्लैंड की ICC Women’s T20 World Cup, 2023 में लगातार दूसरी जीत

0
Women's T20 World Cup 2023 | Ireland-W vs England-W में इंग्लैंड की Alice Capsey बनी Player of The Match, इंग्लैंड की ICC Women's T20 World Cup, 2023 में लगातार दूसरी जीत

ICC Women’s T20 World Cup, 2023 में सोमवार, 13 फरवरी को आयरलैंड और इंग्लैंड (Ireland-W vs England-W) बीच मुकाबला हुआ। जिसमें आयरलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 गेंद शेष रहते 18.2 ओवर में सिर्फ 105 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। और, इंग्लैंड को जीत के लिए 20 ओवर में 106 रनों का टारगेट मिला। 

गौरतलब है कि इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा भी था, जब आयरलैंड का स्कोर 13वें ओवर में 2 विकेट पर 80 रन था, लेकिन अगले 25 रनों में आयरलैंड के 8 विकेट उड़ गए। आयरलैंड की तरफ से गेबी लुईस ने सबसे बड़ी 36 रनों की पारी खेली। 

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड की गेंदबाज़ी में सोफी एकलेस्टन ने 13 रन देकर 3 विकेट और सारा ग्लेन ने 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जीत के लिए आयरलैंड की तरफ से मिले 106 रनों के टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 34 गेंद शेष रहते 6 विकेट के नुकसान पर जीत  हासिल कर ली। इंग्लैंड की तरफ से एलिस कैप्सी ने सिर्फ 22 गेंदों में 51 रनों की आतिशी पारी खेली। इस मैच के लिए उन्हें Player of The Match से सम्मानित किया गया।  

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने अब तक खेले दोनों मैच जीते हैं और 4 प्वाइंट्स के साथ Group-B में फिलहाल टॉप पर है। और, आयरलैंड एक मैच खेल कर एक हार के साथ शून्य प्वाइंट्स के साथ है। 

आइए जानें दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन 

England-W Playing-XI

Sophia Dunkley, Danielle Wyatt, Alice Capsey, Natalie Sciver, Heather Knight (Captain), Amy Jones (Wicket-keeper), Sophie Ecclestone, Katherine Brunt, Charlie Dean, Sarah Glenn, Lauren Bell

Ireland-W Playing-XI

Laura Delany (Captain), Rachel Delaney, Amy Hunter, Arlene Kelly, Gaby Lewis, Louise Little, Jane Maguire, Cara Murray, Orla Prendergast, Eimear Richardson, Mary Waldron.

-विनय कुमार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here