Australia Vs New Zealand | महिला टी20 विश्व कप में Australia ने New Zealand को 97 रन से रौंदा, एकतरफा जीत दर्ज

0
Australia Vs New Zealand | महिला टी20 विश्व कप में Australia ने New Zealand को 97 रन से रौंदा, एकतरफा जीत दर्ज

Pic : Twitter

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप में खिताब की रक्षा के अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए यहां न्यूजीलैंड (New Zealand) पर 97 रन की एकतरफा जीत दर्ज की। एलीसा हीली ने 55 रन की पारी खेली जो 2020 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल के बाद उनका इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

कप्तान मेग लेनिंग ने 41 जबकि एलिस पैरी ने 40 रन का योगदान दिया जिससे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने शनिवार को नौ विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने पहली ही गेंद पर सूजी बेट्स का विकेट गंवा दिया जिससे टीम पूरी पारी के दौरान कभी नहीं उबर पाई और अंतत: 14 ओवर में सिर्फ 76 रन पर ढेर हो गई। 

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एशलेग गार्डनर ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 12 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे पांच बार के चैंपियन ने अपने अभियान की शुरुआत दबदबे वाली जीत के साथ की। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने चौथी गेंद पर ही बेथ मूनी (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने लिया ताहुहु (37 रन पर तीन विकेट) की गेंद पर ईडन कार्सन को कैच थमाया।

हीली और लेनिंग ने इसके बाद पारी को संभाला। दोनों ने पावर प्ले में स्कोर एक विकेट पर 47 रन तक पहुंचाया जो टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती छह ओवर में टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। हीली और लेनिंग ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। एमेलिया केर (23 रन पर तीन विकेट) ने लेनिंग को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। ताहुहु ने अगले ओवर में गार्डनर (03) को कार्सन के हाथों कैच कराके ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन किया।

हीली और पैरी ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली। दोनों ने सिर्फ 28 गेंद में 50 रन जोड़े। हीली ने ताहुहु की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर कैच थमाया। पैरी और ग्रेस हैरिस (छह गेंद में 14 रन) ने आठ गेंद में 22 रन जोड़े लेकिन हैरिस इसके बाद रन आउट हो गईं। पैरी ने एमेलिया पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा हो गईं। जेस जोनासेन भी इसी ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गईं। एलेना किंग (01) और ताहलिया मैकग्रा (08) भी कोई कारनामा नहीं कर सकीं। (एजेंसी)

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here