SA T20 League | IPL 2023 से पहले Royal Challengers Bangalore के कप्तान Faf du Plessis की धमाकेदार पारी, SA T20 League में बरपाया ‘ऐसा’ कहर

0
SA T20 League | IPL 2023 से पहले Royal Challengers Bangalore के कप्तान Faf du Plessis की धमाकेदार पारी, SA T20 League में बरपाया 'ऐसा' कहर

File Pic

विनय कुमार- 

साऊथ अफ्रीका में खेले जा रहे SA T20 League, 2023 के Joburg Super Kings vs Sunrisers Eastern Cape में  जोबर्ग सुपर किंग्स ने जीत दर्ज़ की। इस मुकाबले में जोबर्ग सुपरकिंग्स के कप्तान की धुआंधार बल्लेबाज़ी की बदौलत सनराइजर्स ईस्टर्न केप को हार का सामना करना पड़ा।

जोबर्ग सुपरकिंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने एक बार फिर आतिशी पारी खेली। गौरतलब है कि इस लीग में फाफ डु प्लेसिस का बल्ला खूब बरस रहा है। इस ताज़ा मैच में वे सेंचुरी से चूक गए, वरना इस टूर्नामेंट में उनकी दूसरी सेंचुरी होती। सनराईजर्स ईस्टर्न केप के खिलाफ खेले गए ताज़ा मैच में फाफ डु प्लेसिस ने 92 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

जोबर्ग सुपर किंग्स ने 24 रनों से जीता मुकाबला

Joberg Super Kings ने  सनराइजर्स ईस्टर्न केप को 24 रनों से शिकस्त दी। गौरतलब है कि इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए जोबर्ग सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाए और सनराइजर्स ईस्टर्न केप को जीत के लिए 161 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन, सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना पाई और हार गई। इस मैच में जोबर्ग सुपरकिंग्स ने 24 रनों से जीत हासिल की और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

फाफ डु प्लेसिस की आतिशी पारी

जोबर्ग सुपरकिंग्स के कप्तान Faf du Plessis इस मुकाबले में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 गेंदों में 92 रन बनाए। गौर करने वाली बात ये रही कि उन्होंने सिर्फ 11 गेंदों में ही 52 रन बना लिए थे। 7 चौके और 4 छक्कों के साथ उन्होंने सिर्फ 11 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी लगाई।

IPL 2023 से पहले RCB के कप्तान की विस्फोटक झलक

IPL में Royal Challengers Bangalore (RCB) की टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने IPL की दूसरी टीमों को अपने इस ताज़ा प्रदर्शन से मानों साफ कह दिया है, कि अबकी बार ट्रॉफी उनकी टीम ही जीतेगी। गौरतलब है कि इस टीम में उनके अलावा विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज़ हैं। 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here