India vs Australia | ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका: चोटिल हेजलवुड नहीं खेलेंगे पहला टेस्ट, दूसरे टेस्ट में भी खेलना अनिश्चित

0
India vs Australia | ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका: चोटिल हेजलवुड नहीं खेलेंगे पहला टेस्ट, दूसरे टेस्ट में भी खेलना अनिश्चित

File photo

नई दिल्ली : चोट से उबर रहे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Hazlewood) भारत के खिलाफ नागपुर में नौ फरवरी से शुरू हो रहा पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे और दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी उनका खेलना तय नहीं है। 32 वर्ष के हेजलवुड को पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्षाबाधित टेस्ट में बायें पैर में चोट लगी थी। हेजलवुड ने बेंगलुरू के केएससीए स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के आखिरी अभ्यास सत्र के बाद ‘क्रिकबज’ से कहा ,‘‘ पहले टेस्ट के बारे में नहीं कह सकता । 

अभी उसमें कुछ ही दिन बचे हैं । उसके बाद दूसरे टेस्ट में भी ज्यादा समय नहीं है। देखते हैं।” हेजलवुड के नहीं खेलने पर स्कॉट बोलैंड को मौका मिल सकता है। मिशेल स्टार्क पहले ही ऊंगली की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं।  हेजलवुड ने कहा ,‘‘ अभी कार्यभार प्रबंधन अहम है। मैं थोड़ा बहुत अभ्यास कर पा रहा हूं। अभी पूरी तरह से रिकवर नहीं हो सका हूं। एक बार में एक टेस्ट ही खेल पाना निराशाजनक है ।”  

यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वह एक ही टेस्ट खेल सके थे और फिर चोटिल हो गए थे। चोटों के बावजूद उनकी प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट है चूंकि आस्ट्रेलिया का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना तय है और उसके अलावा एशेज श्रृंखला भी है। उन्होंने कहा ,‘‘ मेरी सोच नहीं बदली है । मैं मैच दर मैच सोचता हूं। यह बड़ा और लंबा दौरा है और हमें चार टेस्ट खेलने हैं । इसके अलावा एशेज भी खेलना है।” (एजेंसी)

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here