गुरु ,शिष्या के पवित्र रिश्ते को गुरु ने किया कलंकित । 

0

अनुदेशक (शिक्षक ) ने अपने ही शिष्या से किया दुष्कर्म, मुकदमा हुआ दर्ज.

गुरु ,शिष्य के पवित्र रिश्ते को किया कलंकित । 

(दुद्धी सोनभद्र) खण्ड शिक्षा क्षेत्र के एक उच्च प्राथमिक विद्यालय में अध्यनरत आदिवासी छात्रा को जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु बीते साल 2023 दिसंबर माह में उक्त विद्यालय में तैनात शिक्षक ने छात्रा को अपने कमरे में लाकर दुष्कर्म किया । 

उसके बाद छात्रा को घोरावल सोनभद्र ले गया, 3 दिनों बाद उसे डरा धमकाकर धमकी देते हुए घर पहुंचा दिया। घर आने के बाद से ही पीड़ित छात्रा बीमार हो गई और गुमसुम सा घर में रहने लगी ,अपने ऊपर घटित घटना को कुछ महीने बाद उसने अपनी बुआ को बताई ,जिसे सुनते ही घर के लोग परेशान हो गए और उक्त शिक्षक से पूछताछ की तो उसने पैसे देकर उनका मुंह बंद करा दिया। किशोरी की हालत दिन-ब-दिन ज्यादा खराब होने लगी, तो परिजनों के सब्र का बांध टूट गया और बुधवार की सुबह कोतवाली दुद्धी में प्रार्थना पत्र देकर किशोरी के साथ घटना कारित करने वाले आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई ,दिए गए तहरीर में पीड़िता के पिता ने बताया कि 30 दिसंबर 2023 को आरोपित शिक्षक ने जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता प्रतिभाग के नाम पर किशोरी को घर से अपने कमरे में ले गया और रात्रि में दुष्कर्म करने उपरांत आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम घोरावल में शामिल कराया और तीसरे दिन उसे घर लाकर छोड़ दिया । इसके बाद से मेरी बेटी के चेहरे से हंसी-खुशी समाप्त हो गई और वह उदास सी गुमसुम रहने लगी। 

 कुछ महीनो बाद मेरी बहन से अपने ऊपर हुए घटनाक्रम को बताया ,यह सुनने के बाद परिजनों ने आरोपित शिक्षक से पूछताछ किया। तो मामले को रफा दफा करने हेतु दवा इलाज के नाम पर उसने पैसा दे दिए। 

जिसके बाद से दवा इलाज में हम सभी परेशान हो गए ,किंतु समय गुजरता गया, लगभग 6 महीने बीत गए, किशोरी की हालत में कोई भी सुधार नहीं हुआ,जिसके इलाज हेतु परिजन छत्तीसगढ़ भी किशोरी को ले गए, लेकिन बीमारी मे कोई सुधार नहीं हुई। परिजनों ने थकहार कर पुलिस का सहारा लिया और उक्त आरोपित के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु लिखित तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई । 

मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ दुष्कर्म एवं पास्को एक्ट सहित विभिन्न धारों में मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गए.

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here