पक्की सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

0

पक्की सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

विंढमगंज।दुद्धी विकास खण्ड के पतरिहा गांव के पठारी टोला के रहवासियों ने पक्की सड़क के मांग को लेकर आज जमकर बढाश निकाल नारेबाजी की व प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन कर रहे हैं ग्रामीणों ने बताया कि विगत काफी समय से यह कच्ची सड़क है। बरसात के समय इस जगह पर जल भराव और कीचड़ हो जाती है जिससे हम सभी को आने-जाने में तथा स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए गांव वालो के द्वारा कई वर्षों से पक्की सड़क की मांग की जा रही है। इस मांग के परिपेक्ष में ब्लॉक तथा अन्य उच्च अधिकारियों को पत्रक के माध्यम से अवगत कराया गया परंतु इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला।

ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों को पत्रक भेजकर समस्या से अवगत कराया पर निष्कर्ष शून्य ही निकला।
इसी मामले में 17-6-2021 को जिलाधिकारी सोनभद्र को गांव के ही पंकज कुमार गुप्ता के द्वारा प्रार्थना पत्र भेजा गया था इसके बाद 3-6- 2024 को भी आईजीआरएस के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को पत्रक भेजा गया।और तो और कई अन्य संबंधित विभागों को भी कई बार पत्रक भेजा गया है। परंतु इतने समय बीत जाने के बाद भी सड़क अभी तक जस का तस है। जबकि इसी रास्ते पर एक प्राथमिक विद्यालय है जहा गांव के बच्चे पढ़ने जाते हैं। उसी के कुछ दूरी पर एक पुलिया भी टूटा हुआ है। उन्हें आने-जाने में काफी दिक्कतें होती हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारियों के यहां चक्कर लगाते लगाते हम लोग थक गए। फिर भी कुछ नहीं हुआ इसी कारण से आज हम सब यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सभी की सरकार और प्रशासन से मांग है कि इस सड़क को अभिलंब बनवाया जाए ताकि बरसात के दिनों में रहवासियों समेत स्कूली बच्चों को आने-जाने में दिक्कत ना हो।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here