साइबर ठगी के शिकार हुए युवक का थाने मे तीन वर्ष बाद मुकदमा हुआ दर्ज

0

साइबर ठगी के शिकार हुए युवक का थाने मे तीन वर्ष बाद मुकदमा हुआ दर्ज,

हैरान करने वाली ख़बर।

Report:-Ravi Singh

(विढामगंज सोनभद्र) विढामगंज थाना क्षेत्र में पुलिस को एक साइबर फ्रॉड मामले में मुकद्दमा दर्ज करने के लिए 2 वर्ष 9 महीना 8 दिन लग गए। जी हां यह सुनने में जरूर कुछ अटपटा सा लग रहा होगा पर यह बात सत्य है।

साइबर फ्राड से पीड़ित सुधीर ने बताया की 4 अगस्त 2021 को मेरे मोबाइल पर एक विज्ञापन आया जैसे ही मैने उस विज्ञापन पर क्लिक किया वैसे ही अकाउंट में उपलब्ध सारा पैसा कट गया। जब मैने अपने बैंक जाकर पता किया तो साइबर फ्रॉड का पता चला। उसी समय थाने में लखित प्रार्थना पत्र देकर आनलाइन शिकायत किया परंतु कोई कार्यवाही नहीं हुआ,12 मई 2024 को फिर से थाने में प्रार्थना में दिया जिसपर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज किया।

साइबर फ्रॉड से पीड़ित युवक सुधीर कुमार पुत्र लक्ष्मी राम निवासी ग्राम गोइठा ने बताया की मैं पढ़ने वाला छात्र हूं। और दुद्धी में रहकर पढ़ाई करता था कमरे का भाड़ा किराया और खाने-पीने के लिए पापा मेरे बैंक अकाउंट में कुछ पैसा हर महीना भेज दिया करते थे।

दिनाकं 4 अगस्त 2021 को मेरे मोबाइल के फोन पे ऐप पर एक एड आया था जिसको मेरे द्वारा क्लिक किया गया क्लिक करते ही मेरे बैक खाता संख्या 590610095183 इण्डिया पोस्ट प्यमेन्ट बैक से चार बार में 7529 रु0 (सात हजार पाच सौ उन्तीस रुपए) कट गया मोबाइल पर पैसा कट जाने का मैसेज आने पर मैं अपने बैक के शाखा विण्मगंज जाकर जानकारी किया तो पता चला की मेरे साथ साइबर फ्राड हो गया है। उस समय मै घटना का आनलाईन कम्पलेन किया था। परंतु उसे समय न हीं मामला दर्ज हुआ न कोई कार्यवाही हुआ।12 मई 2024 को मैने फिर से प्रार्थना पत्र दिया जिसपर मामला दर्ज कर लिया गया।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here