करीना कपूर का हीरो, फ्लॉप फिल्म से किया डेब्यू, दूसरी ही फिल्म रही ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर, अब तक कायम है स्टारडम

0

नई दिल्ली. रणबीर कपूर, अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी जैसे कई बॉलीवुड सितारे हैं जिन्होंने भले ही फ्लॉप फिल्म से करियर की शुरुआत की थी, लेकिन आज इंडस्ट्री में वह काफी अच्छे मुकाम पर हैं. आज इन एक्टर्स की गिनती बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर्स में होती है. अब जब बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स की बात होती है, तो सबसे पहले दर्शकों के जहन में तीनों खान-सलमान, शाहरुख और आमिर का नाम आता है. इन तीनों खान में एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने फ्लॉप फिल्म से डेब्यू किया था, लेकिन आज दशकों बाद भी इंडस्ट्री में उनका दबदबा कायम है.

ये एक्टर और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान हैं. सलमान खान ने साल 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. रेखा, फारुख शेख, कादर खान स्टारर इस फिल्म में सलमान खान ने सपोर्टिंग रोल अदा किया था और उनकी ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी.

(फोटो साभार: IMDb)

सूरज बड़जात्या की फिल्म से मिली पहचान
पहली फिल्म के बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद सलमान खान सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके अपोजिट भाग्यश्री थीं. ‘मैंने प्यार किया’ के लिए भाग्यश्री को सलमान खान के मुकाबले काफी ज्यादा फीस मिली थी, लेकिन इस फिल्म ने एक्टर के करियर को एक नई तरह से लॉन्च किया.

बैक-टू-बैक कई फिल्में हुईं हिट
‘मैंने प्यार किया’ की सफलता से सलमान खान का स्टारडम रातों-रात शोहरत के शिखर पर पहुंच गया था. उसके बाद उन्होंने सूरज बड़जात्या संग बैक-टू-बैक कई फिल्में दीं. सलमान खान की सफल फिल्मों में ‘हम साथ-साथ हैं’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी फैमिली ड्रामा फिल्में शामिल हैं.

अब अगर सलमान खान की लेटेस्ट फिल्मों की बात करें तो उनकी ‘टाइगर’ फ्रैंचाइजी को काफी पसंद किया गया था. इसके अलावा वह पिछले साल आई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में भी नजर आए थे. इस फिल्म में वह किंग खान संग धांसू एक्शन करते दिखे थे. आज कई दशकों बाद बॉलीवुड में सलमान खान का स्टारडम कायम है.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Salman khan, Shah rukh khan

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here