Fitness का दीवाना है ये टीवी एक्‍टर, वर्कआउट के ल‍िए क‍िया जोरदार जुगाड़, वैन‍िटी वैन में ही करने लगा ये काम

0

Fitness Freak actor Shagun Pandey: कलर्स चैनल का शो ‘मेरा बलम थानेदार’ इन द‍िनों दर्शकों को खूब लुभा रहा है. इस सीरियल में दो ब‍िलकुल अलग-अलग अंदाज वाले लोग यानी बुलबुल और वीर एक-साथ म‍िलकर दर्शकों को एंटरटेन करते हुए नजर आ रहे हैं. बुलबुल के रोल में श्रुति चौधरी और वीर के क‍िरदार में एक्‍टर शगुन पांडे नजर आ रहे हैं. सीरियल में एक्‍टर शगुन पांडे एक आईपीएस ऑफिसर बने हैं. ऐसे में शो में उन्‍हें जो एक्‍टिंग करनी है, वो तो है ही लेकिन एक्‍टर अपनी फिटनेस पर भी जमकर ध्‍यान दे रहे हैं. आलम ये है कि एक्‍टर ने अपनी वैन‍िटी वैन में ही ज‍िम का सेटअप लगा द‍िया है.

अक्‍सर एक्‍टर्स इस बात से परेशान रहते हैं कि अपने ब‍िजी शेड्यूल में से उन्‍हें एक्‍रसाइज का समय नहीं म‍िल पाता. टीवी एक्‍टर्स के ल‍िए ये और भी मुश्किल होता है, क्‍योंकि उन्‍हें हफ्ते में 25 द‍िन और द‍िन में 12-12 घंटे काम करना होता है. लेकिन ऐसे में एक्‍टर शगुन पांडे ने अपनी फिटनेस का ध्‍यान रखने के लि‍ए एक शानदार जुगाड़ न‍िकाला है.

मैंने एक तीर से 2 न‍िशाने मारे हैं
इस सीरियल में आईपीएस वीर प्रताप सिंह की भूमिका निभा रहें शगुन पांडे बताते हैं, ‘मेरे लिए फिटनेस लाइफस्‍टाइल है. अभी क्‍योंकि मैं शूट‍िंग में ब‍िजी हूं, इसलि‍ए अलग से ज‍िम नहीं जा सकता. लेकिन अपनी फिटनेस पर ध्‍यान रखना भी जरूरी है. अपने क‍िरदार के लि‍ए भी अपनी फिटनेस को बनाए रखना मेरे ल‍िए जरूरी है. इसलिए, मैंने सेट पर अपने वैनिटी रूम में एक जिम सेट कर लि‍या है. इस काम से मैंने एक तीर से 2 न‍िशाने लगाए हैं.’ शगुन आगे बताते हैं, ‘मुझे वीडियो कॉल पर इम्तियाज नजीर (पूर्व मिस्टर इंडिया) ने ट्रेनिंग दी है. मेरा मानना है कि अपनी सेहत और काम को हर बात से ऊपर रखना आपके करियर में, जीवन में गेम-चेंजर साब‍ित हो सकता है. अपने ही पास जिम होने से मुझे समय और सुविधा से समझौता किए बिना सेहत को प्राथमिकता देने की सहूलियत मिलती है. जो कोई भी मेरे पास फिटनेस सलाह के लिए आता है, मैं उससे कहता हूं कि वे अपनी सेहत का ध्यान रखें और जो भी कसरत उनके लिए सहज हो, उसे करें.’

शगुन पांडे इस सीरियल में एक आईपीएस ऑफिसर बने नजर आ रहे हैं.

शगुन पांडे आईपीएस अधिकारी वीर की भूमिका में जबरदस्‍त लग रहे हैं. लेकिन एक्‍ट‍िंग के साथ ही सुपर‍फिट द‍िखना भी उनके लि‍ए बहुत जरूरी है. एक्‍टर ने अपने आप को इस क‍िरदार में पूरी तरह डुबो द‍िया है. वीर की भूमिका निभाने के लिए, शगुन सिर्फ जिम जाने तक ही सीमित नहीं रहते हैं, वह अपने लिए जिम लाते हैं!

ज‍िम के साथ ही वो स्‍ट्र‍िक डाइट, कार्डियो, कम्पाउंड एक्‍सरसाइज, कैलीस्थेनिक्स और जरूरी आराम जैसी सारी चीजों पर ध्‍यान दे रहे हैं.

Tags: Bollywood fitness, Health tips

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here