Walk In Interview Jobs In Ranchi 2024 | राँची में केवल इंटरव्यू के द्वारा नौकरी पाने का मौका

0
Walk In Interview Jobs In Ranchi 2024 | राँची में केवल इंटरव्यू के द्वारा नौकरी पाने का मौका

Walk in Interview Jobs in Ranchi 2024: नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे बेरोजगार लोगो के लिए खुशखबरी है की शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 हेतु पीएम श्री केंद्रीय वि‌द्यालय नामकुम, रॉची में निम्नलिखित विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल तैयार करने व अंशकालिक संविदा के आधार पर रिक्तियों को आवश्यकता अनुसार भरने के लिए साक्षात्कार का आयोजन दिनांक 08.03.2024 सुबह 09:00 बजे से किया जाएगा, जिसमे बिना किसी परीक्षा के केवल इंटरव्यू के माध्यम से नियुक्ति किया जायेगा। साक्षात्कार से सम्बंधित समूर्ण जानकारी निचे दी गई है।

Walk in Interview Jobs in Ranchi 2024: Short Overview

Vacancy Walk in Interview Jobs in Ranchi 2024
Authority PM Shri Kendriya Vidyalaya Namkum Ranchi
Post Name Various Posts
Job Type Contractual Job
Selection Process Walk in Interview
Interview Date 08 March 2024 (09:00 AM)
Interview Venue PM Shri Kendriya Vidyalaya Namkum Ranchi, Jharkhand
Age Limit 18-65 Years
Official Website
Walk In Interview Jobs In Ranchi 2024 | राँची में केवल इंटरव्यू के द्वारा नौकरी पाने का मौका
Walk in Interview Jobs in Ranchi 2024

Read Also>>

Walk in Interview Jobs in Ranchi 2024 Vacancy Details

SL. No. Post Name
1 TGT English
2 Computer Instructor
3 Consellor
4 Games Coach
5 Bal-Batika Teacher
6 Nurse
7 Special Educator

Education Qualification

  1. उम्मीदवार को अंग्रेजी और हिंदी दोनों माध्यमों में पढ़ाने में सक्षम होना चाहिए। कम्प्यूटर की जानकारी अपेक्षित है।
  2. प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के लिए साक्षात्कार के समय संबंधित विषयों में स्नातक डिग्री 50%, बी. एड. और CTET (Level-2) उत्तीर्णहोना अनिवार्य है।
  3. प्राथमिक शिक्षक के लिए 2 वर्ष का प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (D.El.Ed.) या समकक्ष और CTET (Level-1) उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। प्राथमिक शिक्षक के लिए B. Ed. मान्य नहीं है।
  4. बाल-बटिका शिक्षक के लिए आहर्ता 12/10+2 में न्यूनतम 50% अंक के साथ Diploma in Nursery Education/Pre-school Education/Early childhood education programme (D.E.C.Ed.) of duration not less than two years or B.Ed(Nursery) from NCTE recognized university.
  5. कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर हेतु BE/BTech (CS/IT) या BCA/BSC (CS) या MCA/MSc. (CS/IT) या PGDCA/ ‘A’ Level DOEACC. उच्चयोग्यता को प्राथमिकता दी जाएगी।
  6. नर्स के लिए संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ डिग्री/स्नातक।
  7. स्पोट्स कोच के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कंसर्न गेम्स में विशेषज्ञता प्रमाण पत्र के साथ B.PED/D.PE.
  8. काउंसलर के लिए BA/BSc (मनोविज्ञान) किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से काउंसलिंग में डिप्लोमा के प्रमाण पत्र।
  9. स्पेशल एजुकेशन के लिए बी.एड के साथ स्नातक (विशेष शिक्षा) या दो वर्षीय डी.एड. (विशेष शिक्षा) किसी भी श्रेणी में की विकलांगता हेतु।
  10. सभी उम्मीदवार सुबह 09:00 बजे से पहले संबंधित कमरे में अपना बायोडाटा एवं शैक्षणिक प्रमाण पत्र (फोटो कॉपी) जमा करना सुनिश्चित करेंगे। विलंब से आने पर निराशा हो सकती है।

How to Apply

योग्यता को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार, बायोडाटा-फार्म निचे दी गई लिंक से डाउनलोड करके एवं पूर्ण रूप से भरकर अपने प्रमाण पत्रों की मूल प्रति (केवल सत्यापन के लिए) व सभी प्रमाण-पत्रों की एक-एक छायाप्रति, वर्तमान का एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ के साथ 06.03.2024 अपराहन 05:00 तक पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय नामकुम में डाक के द्वारा या स्वयं ड्रॉप बॉक्स (Drop-Box) में आवेदन जमा कर सकते हैं।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here