‘मेरी मां का सपना है कि मैं…’, जब दोस्त के सामने छलका शाहरुख खान का दर्द

0
‘मेरी मां का सपना है कि मैं…’, जब दोस्त के सामने छलका शाहरुख खान का दर्द

नई दिल्ली. शाहरुख खान बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शुमार हैं. देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. उन्हें बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है. शाहरुख खान ने छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी. कई सालों तक टीवी पर अपने हुनर का जलवा बिखेरने के बाद उन्होंने फिल्मों में एंट्री मारी और फिर वह छा गए. शाहरुख खान पिछले 3 दशक से फिल्मों में एक्टिव हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि शाहरुख खान की फिल्मों में आने के पीछे की वजह क्या थी.

शाहरुख खान के करीबी दोस्त विवेक वासवानी ने हाल ही में खुलासा किया कि ऐसी क्या वजह थी जिसके चलते शाहरुख खान ने फिल्मों में आने का फैसला किया था. विवेक वासवानी और शाहरुख खान ने ‘जोश’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘किंग अंकल’, ‘इंग्लिश बाबू देसी मैम’ और ‘दूल्हा मिल गया’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

मां का सपना पूरा करने के लिए पहुंचे मुंबई
विवेक वासवानी एक्टर होने के साथ-साथ राइटटर और प्रोड्यूसर भी हैं. सिद्धार्थ कन्नन के साथ इंटरव्यू के दौरान विवेक वासवानी ने बताया कि कैसे शाहरुख खान ने कैसे एक दिन फैसला किया था कि अब वह फिल्मों में काम करेंगे. शाहरुख खान अपनी मां के निधन के बाद उनके सपने को पूरा करने के लिए 1991 में मुंबई लौट आए थे. उन्होंने बताया, ‘एक दिन वह मेरे पास आए और कहा कि मैं फिल्मों में काम करना चाहता हूं. मैंने कहा कि लेकिन आपको फिल्म करनी ही नहीं थी, बस टीवी पर काम करना था. लेकिन उन्होंने कहा कि मेरी मां का सपना है कि मैं सुपरस्टार बनूं.’

मुबंई से दवाइयां खरीदकर भेजता था दिल्ली
एक्टर ने आगे बताया, ‘हम चर्च रोड के पास Gehlot गए, वहां पर हमने बटर चिकन और नान ऑर्डर किया. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी मां मर रही हैं. उस दिन उन्होंने दिल खोलकर बात की. फिर हम मरीन ड्राइव पर बैठे और उन्होंने अपनी मां के ऑर्गन फेलियर के बारे में बताया. मैं मुंबई से महंगी दवाइयां खरीदकर रमन (शाहरुख खान के दोस्त) के जरिए दिल्ली भिजवाता था, लेकिन वह (शाहरुख खान की मां) नहीं बच पाईं.

शाहरुख खान की फिल्में
वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान ने पिछले साल 2023 में बैक-टू-बैक तीन बड़ी सफल फिल्में दी हैं जिसमें ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ शामिल हैं. इन तीन फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई जवान ने की थी. अब शाहरुख खान के फैंस उनकी अगली फिल्म की अनाउंसमेंट का इंतजा कर रहे है. बताया जा रहा है कि किंग खान ‘पठान 2’ और ‘टाइगर वर्सेस पठान’ में नजर आएंगे.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Shah rukh khan

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here