बेटे को पालने के लिए छोड़ी एक्टिंग, टॉप हीरोइन बनने का था सपना, एक्टर बोला- ‘मां ने सबसे कीमती समय मुझे दिया’

0
बेटे को पालने के लिए छोड़ी एक्टिंग, टॉप हीरोइन बनने का था सपना, एक्टर बोला- ‘मां ने सबसे कीमती समय मुझे दिया’

मुंबई. अनुपम खेर ने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उम्र के इस पड़ाव में भी वह लगातार काम कर रहे हैं. उनकी पत्नी किरण खेर और सौतेले बेटे सिकंदर खेर भी बेहतरीन एक्टर हैं. सिकंदर हाल में रिलीज हुई सीरीज ‘आर्याः अंतिम वार’ में दिखाई दिए. वह पेरेंट्स किरण और अनुपम की तरह प्रतिभाशाली हैं. उन्होंने बताया कि उनकी मां किरण ने उनके पालन-पोषण के लिए बहुत कुछ किया है. यहां तक कि अपना करियर भी दांव पर लगाया. उन्होंने बताया कि उनकी मां उन्हें पालने-पोषने के लिए लिए एक बड़ी फिल्म एक्ट्रेस बनने की अपनी इच्छा को छोड़ दिया.

सिकंदर खेर 41 साल के हैं. उन्होंने कहा कि उनकी मां किरण खेर ने उन्हें समय देने के लिए अपने शुरुआती दिनों में एक्टिंग करियर छोड़ दिया था. सिद्धार्थ कन्नन को दिए इंटरव्यू में जब सिकंदर से उनके माता-पिता में से किसी एक को बेहतर एक्टर चुनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसा नहीं कर सकता. एक ने 500 फिल्में की हैं. दूसरे ने मेरे लिए अपना पूरा करियर छोड़ दिया.”

अब क्या करती हैं अनुपम खेर की पहली पत्नी? डायरेक्टर से की थी दूसरी शादी, 2 तलाक के बाद अब अकेले काट रहीं जिंदगी

सिकंदर खेर ने कहा, “वह एक लीड एक्ट्रेस बनने के लिए आईं थीं और मैं पैदा हो गया. उन्होंने एक्टिंग में करियर नहीं बनाया. उन्होंने अपनी लाइफ में अचीवमेंट हासिल करने वाले वक्त को मुझे बड़ा करने में बिताया. और फिर जब मैं काफी बढ़ा हो गया, तो उन्होंने दोबारा शुरुआत की. उन्हें जो प्यार मिला और उन्होंने मेरे लिए महान काम किया है.”

अनुपम खेर से हुई थी किरण की दूसरी शादी

बता दें सिकंदर खेर, अनुपम खेर के सौतेले बेटे हैं. वह किरण खैर और उनके पहले पति गौतम बेरी थे. वह मुंबई बेस्ड एक बिजनेसमैन थे. शादी के कुछ साल में दोनों का तलाक हो गया. किरण, बेटे सिकंदर को लेकर अलग हो गईं और उनके पालन-पोषण में लग गईं. बाद में अनुपम खेर संग शादी कर ली. यह अनुपम खेर की भी दूसरी शादी थी.

किरण खेर को हुआ था कैंसर

बात करें वर्कफ्रंट की, तो किरण खेर ने ‘सरदारी बेगम’ और ‘बारीवाली’ जैसी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा, उन्होंने ‘देवदास’, ‘दोस्ताना’ और ‘हम तुम’ जैसी फिल्मों में अहम भूमिका निभाई है. अप्रैल 2021 में, अनुपम खेर ने खुलासा किया था कि किरण को मल्टीपल मायलोमा नाम की बीमारी थी. यह एक ब्लड कैंसर का रूप होता है. वह इससे पूरी तरह से ठीक हैं.

Tags: Anupam kher, Kirron Kher

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here