ऐसे ही खेले तो…यशस्वी जायसवाल रच देंगे इतिहास, इसी सीरीज में तोड़ देंगे डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

0
ऐसे ही खेले तो…यशस्वी जायसवाल रच देंगे इतिहास, इसी सीरीज में तोड़ देंगे डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

नई दिल्ली. भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अपने धमाकेदार खेल से हर किसी को प्रभावित किया है. लगातार दो मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डबल सेंचुरी जमाकर इस 22 साल के बैटर ने सनसनी मची दी. राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में दोहरा शतक जमाकर उन्होंने वो कमाल कर दिखाया जो इससे पहले कोई भारतीय नहीं कर पाया था. इंग्लैंड के खिलाफ दो लगातार टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले यशस्वी पहले भारतीय हैं. अब वह इस फॉर्म को जारी रखते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन की भी बराबरी कर लेंगे.

टेस्ट डेब्यू पर ही दोहरा शतक के करीब पहुंचने वाले यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज के लगातार दो मैच में धुंआधार पारी खेली है. भारत ने राजकोट टेस्ट में 434 रन की बड़ी जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बढ़त बनाई. इस जीत में यशस्वी जायसवाल की दूसरी पारी में जमाई गई डबल सेंचुरी अहम रही. इंग्लैंड को भारत ने 557 रन की विशाल लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में पूरी टीम महज 122 रन पर ही ढेर हो गई.

यशस्वी तोड़ सकते हैं ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के युवा ओपनर 22 साल के हैं और इस वक्त अपने दमदार खेल से इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम में दम कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के महान सर डॉन ब्रैडमैन ने इस उम्र में खेलते हुए ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे आज तक कोई नहीं छू पाया. यशस्वी जायसवाल ने पिछले दो मैच में लगातार दोहरा शतक जमाया है. अभी सीरीज में दो मैच खेला जाना बाकी है और यहां यशस्वी अपनी फॉर्म को जारी रख पाए तो 22 साल की उम्र में चार डबल सेंचुरी जमाने के ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.

यशस्वी के पास 8 टेस्ट मैच 

अगर यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाने से चूक जाते हैं तो उनके पास अगली दो सीरीज होगी. दिसंबर में यह बैटर 23 साल का होने वाला है और इससे पहले उनके पास बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका होगा. बांग्लादेश के साथ भारत को सितंबर- अक्टूबर में 2 जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर- नवंबर में 3 टेस्ट खेलना है. अच्छी बात यह कि दोनों ही सीरीज भारत में ही खेली जाएगी. ऐसे में यशस्वी के पास 22 साल में ब्रैडमैन के चार दोहरे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा.

Tags: Don bradman, India Vs England, Number Game, Sir Don Bradman, Yashasvi Jaiswal

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here