सुहानी भटनागर की मौत पर क्या बोली ऑनस्क्रीन बहन? जिसने 5 साल पहले छोड़ दी इंडस्ट्री

0

मुंबई. ‘दंगल’ में बबीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का शनिवार सुबह निधन हो गया. वह 19 साल की थीं. सुहानी के पेरेंट्स ने सुहानी के निधन के बाद मीडिया दिए बयान में खुलासा किया कि वह एक रेयर ऑटोइम्यून बीमारी डर्मेटोमायोसिटिस से पीड़ित थीं. इस बीमारी की वजह से उनका निधन हुआ. सुहानी के निधन के बाद ‘दंगल’ में उनके ऑन स्क्रीन पिता बने आमिर खान और डायरेक्टर नितेश तिवारी ने दुख जताया और उनकी फैमिली के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की.

अब जायरा वसीम ने भी सुहानी भटनागर की मौत पर दुख जताया है. जायरा ने फिल्म में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था, जो बबीता की दीदी थीं. जायरा ने बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए कहा,“मैंने अभी ही सुहानी की मौत के बारे में पढ़ा है और मुझे समझ ही नहीं आ पार रहा कुछ. काश उनकी मौत की खबर एक अफवाह साबित हो जाए. झूठी निकले.”

‘दंगल’ की छोटी बबीता फोगाट का निधन, दवाई के रिएक्शन से हुई गंभीर बीमारी! 19 साल की थीं सुहानी भटनागर

जायरा वसीम ने आगे कहा, “जैसे ही मैंने यह खबर सुनी, मुझे हमारे साथ बिताए उस बेहतरीन समय की याद आ गई. वह बहुत अच्छी लड़की थी और हमारी यादें बहुत अच्छी थीं. मैं सोच भी नहीं सकता कि उसके पेरेंट्स पर क्या बीत रही होगी. मैं प्रार्थना करती हूं कि उन्हें हिम्मत मिले.”

फिल्म ‘दंगल’ के एक सीन में जायरा वसीम और सुहानी भटनागर.

सुहानी भटनागर के पिता ने बताई मौत की वजह

सुहानी भटनागर के पिता पुनीत भटनागर ने अपनी बेटी की मौत का कारण मीडिया शेयर किया है. उन्होंने बताया कि सुहानी को डर्मेटोमायोसिटिस नाम की बीमारी थी और उन्हें स्टेरॉयड दिया गया था. इस बीमारी का यही एकमात्र इलाज है. हालांकि, मेडिसिन का सुहानी के इम्युन सिस्टम गलत असर पड़ा, जिससे इन्फेक्शन हो गया और उसके फेफड़े कमजोर हो गए. इन्फेक्टेड बॉडी पार्ट में पानी जमा हो गया. सांस लेने में कठिनाई हुई और उनका निधन हो गया. शनिवार को उनको अंतिम संस्कार हुआ.

‘दंगल’ ने रच दिया था इतिहास

‘दंगल’ ने बॉलीवुड में इतिहास रच दिया था. इस स्पोर्ट ड्रामा को नीतेश तिवारी ने डायरेक्ट किया था. यह फिल्म पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फोगाट पर आधारित है. सुहानी ने बबीता के बचपन का जबकि सान्या मल्होत्रा ने बड़ी उम्र की बबीता फोगाट का किरदार निभाया था. ज़ायरा वसीम ने गीता फोगाट के बचपन का जबकि फातिमा सना शेख ने बड़ी गीता फोगाट का रोल निभाया. दंगल 70 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी. इसने भारत में 538.03 करोड़ रुपए और दुनिया भर में 1,960 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की थी.

Tags: Aamir khan, Zaira Wasim

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here