सरफराज खान को वनडे टीम में मिलनी चाहिए जगह, मिडिल ऑर्डर में कर सकते हैं कमाल, किसने दिया ये सुझाव?

0
सरफराज खान को वनडे टीम में मिलनी चाहिए जगह, मिडिल ऑर्डर में कर सकते हैं कमाल, किसने दिया ये सुझाव?

हाइलाइट्स

सरफराज खान का टेस्ट में डेब्यू धमाकेदार रहा
इंग्लैंंड के खिलाफ सरफराज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने हाल में टेस्ट डेब्यू करने वाले बल्लेबाज सरफराज खान को टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की है. मांजरेकर का कहना है कि सरफराज टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर में बतौर बल्लेबाज एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. सरफराज ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार अर्धशतक जड़ा. सरफराज के पदार्पण टेस्ट की पारी को देखकर उनके आलोचक दांतो तले अंगुली दबाने को मजबूर हैं.

राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने 66 गेंदों पर 62 रन बनाए. उन्होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra  Jadeja) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 71 रन की अहम साझेदारी की. दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान ने दूसरी पारी में नाबाद 68 रन बनाए. भारत ने इस टेस्ट को चौथे दिन ही जीतकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा.

IND vs ENG: सरफराज खान को खुला अगर छोड़ोगे तो… रोहित शर्मा बोले- वह रनों का भूखा है

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने जीत का सेहरा इन खिलाड़ियों के सिर बांधा, 4 दिन में टेस्ट खत्म होने पर जताई हैरानी

संजय मांजरेकर ने एक्स पर ये बात लिखी
वर्तमान में कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे संजय मांजरेकर ने राजकोट टेस्ट मैच खत्म होने के कुछ घंटे बाद सोशल मीडिया के अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर लिखा, ‘ मुझे लगता है कि भारत को 50 ओवर के क्रिकेट के लिए मिडिल ऑर्डर में एक अच्छ विकल्प मिल गया है, जो मिडिल स्टेज में बैटिंग कर सकता है और सर्कल के अंदर 5 फील्डर्स में फील्डिंग में भी अपना योगदान दे सकता है. वह सरफराज खान हैं. ‘

सरफराज खान को मेहनत का मिला फल
सरफराज खान को टीम इंडिया में एंट्री के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी है. रणजी ट्रॉफी के ब्रैडमैन कहे जाने वाले सरफराज खान ने पिछले तीन सीजन से रणजी में रनों का अंबार लगाया था. फिर भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिल रही थी. जब उन्हें राजकोट में डेब्यू टेस्ट कैप दिया गया तो वह थोड़े इमोशनल हो गए थे. उनके पिता नौशाद खान और उनकी पत्नी रोमाना जहूर भी स्टेडियम में मौजूद थीं जिनके आखों से आंसू छलक पड़े. सरफराज अब इस मौके को हाथ से नहीं गंवाना चाहते हैं.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Sanjay Manjrekar, Sarfaraz Khan

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here