‘400 पार’ के टारगेट पर कैसे कर रहे काम, BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिले PM मोदी

0
‘400 पार’ के टारगेट पर कैसे कर रहे काम, BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिले PM मोदी

बीजेपी के मुख्य मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्रियों ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अपनी रिपोर्ट दी. राज्यों में संगठनिक स्तर पर चुनावी तैयारियां भी सीएम ने बताया. सीएम ने अपने सरकारों के best practices भी साझा किया. त्रिपुरा के सीएम ने बताया कि शिकायत निवारण के लिए सरकार ने एक ऐप तैयार किया है. गांव चलो अभियान को लेकर भी बैठक में रिपोर्ट दी गई है. मुख्यमंत्रियों ने बताया कि पीएम मोदी के 400 पार के नारे को पूरा करने को लेकर वो अपने अपने राज्यों कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे बैठक में पीएम ने मुख्यमंत्रियों की बात सुनीं. पीएम ने कहा कि जो मुझे बोलना था वो मैं समापन भाषण में बोल चुका हूं. एक दो सीएम से पीएम ने सवाल भी पूछा.

दरअसल, इससे पहले पीएम मोदी ने अधिवेशन के समापन में जोरदार भाषण दिया था. पीएम मोदी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा, ‘भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन, 24 घंटे देश की सेवा के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है. लेकिन अब अगले 100 दिन नई ऊर्जा, नई उमंग, नया उत्साह, नया विश्वास और नए जोश के साथ काम करने के हैं. आज विपक्ष के नेता भी NDA सरकार 400 पर के नारे लगा रहे हैं. और NDA को 400 पार कराने के लिए भाजपा को 370 का माइलस्टोन पार करना ही होगा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उसे अस्थिरता, परिवारवाद और तुष्टिकरण की जननी बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जा भी साजिशें रच रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत ने जो गति हासिल की है, बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने का जो हौंसला पाया है, वो अभूतपूर्व है. भारत ने आज हर क्षेत्र में जो ऊंचाई हासिल की है, उसने हर देशवासी को एक बड़े संकल्प के साथ जोड़ दिया है. ये संकल्प है विकसित भारत का. अब देश न छोटे सपनें देख सकता है और न ही छोटे संकल्प ले सकता. सपनें भी विराट होंगे और संकल्प भी विराट होंगे. ये हमारा सपना भी है और संकल्प भी है कि हमें भारत को विकसित बनाना है. उन्होंने कहा, ‘हम तो छत्रपति शिवाजी को मानने वाले लोग हैं. जब छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक हुआ तो उन्होंने ये नहीं किया कि सत्ता मिल गई तो चलो उसका आनंद लो. उन्होंने अपना मिशन जारी रखा. मैं अपने सुख वैभव के लिए जीने वाला व्यक्ति नहीं हूं. मैं बीजेपी सरकार का तीसरा टर्म, सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा हूं. मैं राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हुआ व्यक्ति हूं’.
 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here