‘पानी के 150 फीट नीचे…’ 15 साल पहले हुआ था बड़ा हादसा, बाल-बाल बची थी सुपरस्टार की जान

0
‘पानी के 150 फीट नीचे…’ 15 साल पहले हुआ था बड़ा हादसा, बाल-बाल बची थी सुपरस्टार की जान

नई दिल्ली. फिल्मी दुनिया का वो सितारा जिसकी इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के रूप में पहचान बनी हुई है. अक्सर वह अपनी फिल्मों के स्टंट भी खुद ही करते नजर आते हैं. कई बार तो वह शूटिंग के दौरान घायल भी हुए हैं. 15 साल पहले कुछ इसी तरह शूटिंग के दौरान वह पानी में 150 फीट नीचे ऐसे फंसे कि उनकी जान भी जा सकती थी. उस वक्त इस एक्शन हीरो की जान भी जा सकती थी.

बॉलीवुड के वो स्टंटमैन स्टार अक्षय कुमार हैं जो ज्यादातर अपने एक्शन और स्टंट सीन को लेकर चर्चा में रहते आए हैं. कई फिल्मों में तो वह अपने स्टंटे खुद ही करना पसंद करते हैं. खिलाड़ी कुमार के नाम से पहचाने जाने वाले अक्षय की 15 साल पहले एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जान जाते जाते बची थी. शूटिंग के दौरान उनके साथ एक ऐसा हादसा हुआ था जिसे वह आज भी भूल नहीं पाए हैं.

पिता बनने वाले हैं वरुण धवन, घर में जल्द गूंजेगी किलकारियां, पत्नी नताशा के बेबी बंप पर किस करते आए नजर

जब सुपरस्टार ने किया हादसे का खुलासा
अक्षय कुमार ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि सालों पहले उनकी 2009 में आई फिल्म ‘ब्लू’ की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ था कि उनकी जान भी जा सकती थी. एक्टर ने बताया, ‘‘ब्लू’ की शूटिंग चल रही थी. उन्हें फिल्म के एक सीन के लिए बिना ऑक्सीजन टैंक की मदद लिए पानी के अंदर एक स्टंट करना था. हालांकि ये सीन करना उनके लिए बहुत खतरनाक था. पानी के 150 फीट नीचे जाने पर एक्टर का सिर पानी में डूबे हुए जहाज से टकराया, जिसकी वजह से चोट लगने पर उनके सिर से खून बहने लगा. ज्यादा खून बहने की वजह से वहां सूंघते हुए तकरीबन 40-45 शार्क आ गाए.

जाते-जाते बची थी जान
अपनी बात आगे रखते हुए एक्टर ने कहा उस दौरान मेरे पास बहुत सारे शार्क आ गए थे. वो मंजर इतना भयानक था कि मेरी जान भी जा सकती थी. लेकिन मैंने खुद को संभाला और तैरकर वापस पानी की सतह तक आने की जद्दोजहद की. ये सीन हॉलीवुड के मशहूर अंडरवाटर सिनेमैटोग्राफी स्पेशलिस्ट, पीट ज़ुकारिनी और इंडियाना जोन्स की देख-रेख में किया जा रहा था. एक्टर ने ये भी बताया कि शार्क भी आप पर तब अटैक करती हैं, जब उन्हें लगता है कि आप उन्हें नुकसान पहुंचाने वाले हैं.

बता अगर अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों के बारे में करें तो वह जल्द ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में उनके साथ टाइगर श्रॉफ भी अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं. फैंस अक्षय-टाइगर की इस फिल्म की रिलीज को लेकर काफी एक्साइटेड हैं.

Tags: Akshay kumar, Bollywood news, Entertainment news.

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here