29 फरवरी तक होगा बड़ा उलटफेर, BJP में शामिल हो सकते हैं इन दलों के MP और MLA

0
29 फरवरी तक होगा बड़ा उलटफेर, BJP में शामिल हो सकते हैं इन दलों के MP और MLA

नई दिल्ली/अनिंद्या बनर्जी. आगामी 20 फरवरी से कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और आम आदमी पार्टी (आप) सहित विपक्षी दलों के कई मौजूदा सांसद और विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. भाजपा के एक वरिष्ठ सूत्र ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भाजपा में विभिन्न दलों के नेताओं के आने का सिलसिला महीने के अंत (29 फरवरी) तक जारी रहेगा.

सूत्र ने कहा, “न केवल सांसद और विधायक, बल्कि कई ऐसे विधायक जो हाल ही में चुने गए हैं, वे भी भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं. मेरे शब्दों को याद रखें.” भाजपा में शामिल होने वाले ये सांसद और विधायक विपक्ष के सभी राजनीतिक दलों से होंगे.

यह घटनाक्रम कांग्रेस नेता कमलनाथ और छिंदवाड़ा सीट से उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की तीव्र अटकलों के बीच सामने आया है. ये दोनों शनिवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे. नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर अपने परिचय से ‘कांग्रेस’ भी हटा दिया है.

भाजपा के वरिष्ठ सूत्र ने यह भी संकेत दिया कि एक मुखर कांग्रेस नेता, जो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) शासन में केंद्रीय मंत्री रहे हैं, ने पार्टी में शामिल होने के लिए अपनी इच्छा जाहिर की है. सूत्र ने कहा, “हमारे तरफ से अभी बातचीत शुरू नहीं हुई है.” बसपा की लालगंज सांसद संगीता आजाद और अंबेडकर नगर सांसद रितेश पांडे के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. आज़ाद एक ऐसे परिवार से हैं, जो बसपा के संस्थापक सदस्य थे.

भाजपा में सबसे हालिया प्रवेश कांग्रेस के महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का था. भाजपा ने उन्हें आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकित किया है. पाला बदलने के बाद सीएनएन-न्यूज18 के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र कांग्रेस के पास चुनाव का सामना करने के लिए शायद ही कोई रणनीति या तैयारी है.

इस बीच, ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’ के आधिकारिक नारे के साथ 370 सीटों का लक्ष्य निर्धारित करते हुए भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन रविवार को संपन्न हुआ, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ‘विकसित भारत’ की तरफ एक लंबी छलांग लगाने के लिए अगले पांच वर्ष बहुत अहम हैं और इस लक्ष्य की प्राप्ति के वास्ते पहली शर्त सरकार में भाजपा की जोरदार वापसी है.

पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से अगले 100 दिनों तक नये जोश और आत्मविश्वास के साथ काम करने तथा नये मतदाताओं तक पहुंचने एवं उनका विश्वास जीतने का आह्वान किया ताकि लोकसभा चुनावों में मजबूत जनादेश के साथ पार्टी तीसरी बार भी सत्ता में आए.

Tags: AAP, BJP, Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here