‘आज ED-PMLA को खत्म कर दें तो…’, केजरीवाल का जांच एजेंसी को लेकर बड़ा बयान

0
‘आज ED-PMLA को खत्म कर दें तो…’, केजरीवाल का जांच एजेंसी को लेकर बड़ा बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED को लेकर बड़ा बयान दिया है. केजरीवाल ने कहा कि अगर आज ED और PMLA को खत्म कर दें तो आधे नेता भाजपा छोड़कर चले जाएंगे. जो लोग बीजेपी की तरफ जा रहे हैं, उसका कारण सिर्फ एक ही एजेंसी (ED) है. उन्होंने कहा कि PMLA का सेक्शन 45 हटा दिया दीजिए और देखिए जितना तांता बीजेपी की तरफ लगा हुआ है, सारा खत्म हो जाएगा. कोई बीजेपी जॉइन नहीं करेगा.

दरअसल, रविवार को अरविंद केजरीवाल कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी के आवास पर आयोजित लंच कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली से विधायक संजीव झा ने इसी लंच कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया X पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल के बगल में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बैठे नजर आ रहे हैं. वीडियो में बातचीत करते हुए अरविंद केजरीवाल पीएमएलए एक्ट पर सवाल खड़े करते हुए भाजपा पर निशाना साध रहे हैं.

वीडियो में केजरीवाल कह रहे हैं कि आज बीजेपी के जो अपने नेता हैं, देख लीजिएगा शाम तक शायद शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे अपनी अलग पार्टी बना लेंगे, अगर PMLA का सेक्शन 45 उड़ा दें.

केजरीवाल का यह बयान ऐसे वक्त पर सामने आया है, जब विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं की बीजेपी में शामिल होने की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं, सोमवार यानी 19 फरवरी को ED ने अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में पेश होने के लिए लगातार छठा समन भेजा है. केजरीवाल अबतक ED के 5 समन को नज़रअंदाज़ करते हुए गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बता चुके हैं.

शनिवार को दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि अब ये लोग ऑपरेशन लोटस कर रहे हैं, न जाने कितने ऑपरेशन लोटस कर लिए, लेकिन फिर भी ये लोग हमें तोड़ या खरीद नहीं पाए. क्योंकि हमने कोई गलत काम नहीं किया है. दूसरे राज्यों में इन लोगों ने जिन्हें तोड़ा या खरीदा है, उन लोगों ने गलत काम किए थे. उनको बीजेपी का संरक्षण चाहिए था. इसलिए वो अपनी पार्टी छोड़कर इनके साथ चले गए. इनका एक फॉर्मूला जान लो कि अगर कोई व्यक्ति बीजेपी के दबाव में आकर भाजपा में चला जाए, तो वो चोर है और अगर कोई बीजेपी के दबाव के बावजूद बीजेपी में न जाए और ईडी-सीबीआई भले ही उसे जेल में डाल दे, लेकिन वो कट्टर ईमानदार है.

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here