IND vs ENG: सरफराज खान को खुला अगर छोड़ोगे तो… रोहित शर्मा बोले- वह रनों का भूखा है

0
IND vs ENG: सरफराज खान को खुला अगर छोड़ोगे तो… रोहित शर्मा बोले- वह रनों का भूखा है

हाइलाइट्स

सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े
रोहित शर्मा ने मैच के बाद सरफराज खान की जमकर तारीफ की
सरफराज ने 26 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया

नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज खान की जमकर तारीफ की है. सरफराज को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच के जरिए राजकोट में टेस्ट डेब्यू का मौका मिला जहां उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा. सरफराज की तेजतर्रार बैटिंग के मुरीद अब रोहित शर्मा भी हो गए हैं. रोहित का कहना है कि इससे पहले उन्होंने सरफराज को खेलते हुए नहीं देखा था. हालांकि उन्होंने मुंबई टीम के उसके कुछ साथी से सरफराज की बैटिंग के बारे में सुना था जो यह बता रहे थे कि यह युवा बल्लेबाज बड़ी बड़ी पारियां खेलता है. रोहित ने कहा कि यदि सरफराज जैसे बल्लेबाज को खुला छोड़ोगे तो वह अपना काम करेगा.

26 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने राजकोट टेस्ट मैच की पहली पारी में 66 गेंदों पर 62 रन बनाए. हालांकि वह दुर्भाग्य तरीके से रनआउट हो गए. दूसरी पारी में सरफराज ने 72 गेंदों पर तेजतर्रार नाबाद 68 रन बनाए. सरफराज अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 50 प्लस स्कोर करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए जिसमें सुनील गावस्कर भी शामिल हैं.

पिछड़ने के बावजूद बेन स्टोक्स भारत में टेस्ट सीरीज जीत का देख रहे सपना, बोले- अभी तो 2 मैच बचे हैं

टेस्ट क्रिकेट कठिन, लेकिन… डबल सेंचुरियन यशस्वी जायसवाल ने खोल दिए अपने सफल होने के राज

‘डेब्यू कैप के दौरान सरफराज थोड़ा इमोशनल हो गया था’
राजकोट टेस्ट मैच में 434 रन से जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ सरफराज खान को खुला अगर छोड़ोगे तो वह अपना काम करेगा. डेब्यू के दौरान जब उसे कैप थमाई गई तब वह थोड़ा इमोशनल हो गया था लेकिन उसके बाद जब मैच शुरू हुआ तो वह मुझे कभी भी नर्वस नहीं दिखाई दिया.’ सरफराज खान के डेब्यू के मौके पर उनके पिता नौशाद खान और पत्नी रोमाना जहूर भी निरंजन शाह स्टेडियम पहुंची थीं.

‘सरफराज खान में रन बनाने की भूख है’
रोहित शर्मा ने कहा, ‘ मैंने सरफराज को उतना बैटिंग करते हुए अभी नहीं देखा है. लेकिन मैंने जितने भी मुंबई के खिलाड़ियों से उसके बारे में सुना है उसने काफी मुश्किल परिस्थितियों में जाकर रन बनाए हैं. मुंबई के लिए. उससे पता चलता है कि वह किस माइंडसेट के साथ खेलते हैं. उन्होंने बड़े बड़े स्कोर किए हैं. मैंने यहां भी उससे ज्यादा चर्चा नहीं की थी. क्योंकि मैंने बॉम्बे वाले प्लेयर्स से सुना है कि उसे खुला छोड़ोगे तो वह जाकर अपना काम कर देगा. उसमें रन बनाने की भूख है.’

सरफराज की फील्डिंग, एनर्जी और बैटिंग के मुरीद हुए रोहित शर्मा
रोहित ने कहा कि सरफराज खान ने मैच में जिस तरह से अपनी फील्डिंग में, बैटिंग में और अपने प्रदर्शन में कुछ कर गुजरने का जज्बा दिखाया उसे देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा. रोहित ने कहा कि जिस तरह से पिछले कुछ सालों से वह डोमेस्टिक क्रिकेट में रन बना रहे थे, उसे देखकर लगता था कि इस क्रिकेटर में कुछ तो है. मैदान पर उनकी एनर्जी लेवल देखने लायक थी.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Sarfaraz Khan

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here