बीवी नहीं हो रही थी गर्भवती, पति ने किया कांड, बाप के स्पर्म से मिलाया अपना शुक्राणु, फिर चुपके से…

0
बीवी नहीं हो रही थी गर्भवती, पति ने किया कांड, बाप के स्पर्म से मिलाया अपना शुक्राणु, फिर चुपके से…

माता-पिता बनने की ख्वाहिश हर किसी की होती है. ये ईश्वर का दिया हुआ ऐसा उपहार होता है, जिसे हम खुद से जोड़ लेते हैं. लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जिन्हें ये सुख नहीं मिल पाता. ऐसे में या तो वे लोग आईवीएफ (IVF) का इस्तेमाल करते हैं या फिर किसी बच्चे को गोद ले लेते हैं. लेकिन कुछ लोग पैसों की कमी के कारण ये सब करने में असमर्थ होते हैं, जिसकी वजह से वे जुगाड़ पर भरोसा करने लगते हैं. ऐसा ही एक मामला अमेरिका के बार्न्सले (Barnsley, USA) में सामने आया है. जब एक शख्स ने अपने स्पर्म को पिता के शुक्राणु से मिला दिया और पत्नी के अंदर इंजेक्ट कर दिया. शख्स का नाम पीक्यू (PQ) बताया जा रहा है.

बताया जाता है कि शख्स की पत्नी प्रेग्नेंट नहीं हो रही थी. ऐसे में उसने एक कांड किया और अपने स्पर्म को पिता के शुक्राणु से मिलाया. फिर चुपके से ऑथोरिटी की जानकारी के बिना पत्नी में स्पर्म को इंजेक्ट कर दिया. इस अनोखी प्रक्रिया महिला प्रेग्नेंट हो गई और उसने एक बच्चे को जन्म दिया. महिला का नाम जेके (JK) है, जबकि शख्स के पिता का नाम आरएस (RS) है. ये मामला तब चर्चा में आया, जब बार्न्सले के लोकल ऑथोरिटी को इसके बारे में जानकारी मिली. ऑथोरिटी इस मामले को लेकर कोर्ट में चली गई. कोर्ट में ऑथोरिटी ने कहा कि जेके असल में इस बच्चे का पिता नहीं, बल्कि भाई है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये बच्चा जेके के पिता आरएस से पैदा हुआ है.

ऑथोरिटी ने कोर्ट में बताया कि पांच साल पहले ये प्रक्रिया अपनाई गई और सबसे छुपाकर रखा गया. इसकी पुष्टि के लिए ऑथोरिटी ने कोर्ट से डीएनए टेस्ट कराने की परमिशन मांगी, लेकिन कोर्ट ने इनकार कर दिया. न्यायधीश ने इस मामले को खारिज करते हुए अपने फैसले में कहा कि यह लड़का एक “अनोखा बच्चा” है, जिसका अस्तित्व ही नहीं होता अगर “उसके गर्भधारण के लिए की गई असामान्य व्यवस्थाएं” न होतीं. पीक्यू का उस लड़के के साथ एक बंधन है, जो अब पांच साल का है, भले ही वो उसके पिता के स्पर्म से पैदा हुआ हो.

न्यायधीश ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि पीक्यू और आरएस ने जेके को गर्भवती करने के लिए अपनी योजना के प्रभावों के बारे में ठीक से सोचा है. सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने फैसला दिया है कि पीक्यू नाम का व्यक्ति, जिसने अपनी पत्नी जेके को गर्भवती करने में मदद करने के लिए अपने शुक्राणु को अपने पिता के साथ मिलाया, उसे पितृत्व परीक्षण नहीं कराना होगा. हालांकि, भविष्य में अगर परिवार खुद डीएनए टेस्ट कराने का फैसला लेता है तो इसे हम नहीं रोक सकते.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Bizarre news, Court Comment, Khabre jara hatke, OMG, Shocking news, Weird news

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here