पिछड़ने के बावजूद बेन स्टोक्स भारत में टेस्ट सीरीज जीत का देख रहे सपना, बोले- अभी तो 2 मैच बचे हैं

0
पिछड़ने के बावजूद बेन स्टोक्स भारत में टेस्ट सीरीज जीत का देख रहे सपना, बोले- अभी तो 2 मैच बचे हैं

हाइलाइट्स

बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की लगातार 2 टेस्ट मैचों में यह दूसरी हार है
स्टोक्स की टीम 5 मैचों टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ 1-2 से पीछे चल रही है

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार 2 मैच जीतकर इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में पीछे धकेल दिया है. हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद भारत ने विशाखापत्तन और राजकोट टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की. इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ वाली रणनीति भारत में टांय टांस फुस्स हो गई है. भारत ने राजकोट में इंग्लैंड को 434 रन से हराकर टेस्ट में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. इतनी बड़ी हार के बावजूद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा है कि उनकी टीम इस मुकाबले की हार को भुलकर अगले दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. स्टोक्स ने हालांकि इस दौरान बेन डकेट की पारी की सराहना की जिन्होंने पहली पारी में 153 रन बनाए.

भारत की ओर से रखे गए 557 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (IND vs ENG) की पूरी टीम 39.4 ओवर में 122 रन पर ढेर हो गई. मेजबान टीम इंडिया ने पहली पारी में 445 रन बनाए जबकि दूसरी पारी 4 विकेट पर 430 रन पर घोषित की. इंग्लैंड ने पहली पारी में 319 रन बनाए और भारत को पहली पारी में 126 रन की बढ़त मिल गई. राजकोट टेस्ट हार के बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा कि कभी कभी आपका प्लान काम नहीं करता है. उन्होंने कहा कि हम टीम इंडिया को तीसरे दिन आउट करना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

टेस्ट क्रिकेट कठिन, लेकिन… डबल सेंचुरियन यशस्वी जायसवाल ने खोल दिए अपने सफल होने के राज

WTC Points Table: इंग्लैंड को रौंदकर टीम इंडिया दूसरे नंबर पर पहुंची, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को धकेला, कहां है पाकिस्तान?

‘गलतियों से सबक लेना होगा’
बेन स्टोक्स ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ हमें अपनी गलतियों को सुधारना होगा. कभी कभी गेम प्लान काम नहीं करता है. हमारे साथ भी ऐसा ही हुआ. सीरीज में पिछड़ने के बावजूद हमारे पास सीरीज जीतने का मौका भी है. हम इस मैच को पीछे छोड़कर आगे की राह तैयार करेंगे. हम यह बात अच्छी तरह जानते हैं कि हमें सीरीज जीतने के लिए अगले दोनों टेस्ट मैच जीतने होंगे. हम आगे यही करना चाहेंगे. ‘

स्टोक्स ने लगातार दूसरी बार दूसरा टेस्ट मैच गंवाया
बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने दूसरी बार लगातार दो टेस्ट मैच गंवाए हैं. इससे पहले उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में हार मिली थी. साल 2023 में एजबेस्टन में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी. इसके बाद लॉडर्स में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पटखनी दी थी.

Tags: Ben stokes, IND vs ENG, India Vs England

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here