महिला ने बिना टिकट हवाई सफर किया, एयरपोर्ट पर हर सुरक्षा जांच को दिया चकमा, आखिर कैसे असंभव काम किया?

0

वाशिंगटन. अमेरिका में एक महिला हवाईअड्डे की सुरक्षा से चूक के कारण बिना टिकट के उड़ान में चढ़ गई. यह घटना इस महीने की शुरुआत में नैशविले हवाई अड्डे पर हुई. एक महिला हर सुरक्षा जांच चौकी को पार कर गई और बिना बोर्डिंग पास या पहचान के लॉस एंजिल्स जाने वाली अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान में चढ़ गई. ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक यात्री नैशविले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) स्क्रीनिंग लाइन के एक मानव रहित इलाके में एक बाधा को पार कर गई, जहां यात्रियों को अपनी पहचान दिखाने की जरूरत होती है.

एयरपोर्ट इस मामले की जांच कर रहा है. बहरहाल यह पुष्टि की गई कि उड़ान में चढ़ने से पहले 7 फरवरी को नैशविले अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा चौकी पर उस यात्री की और उसके साथ जाने वाली वस्तुओं की जांच की गई थी. वहीं अमेरिकन एयरलाइंस ने इस घटना को कबूल करते हुए कहा कि लगभग पांच घंटे की यात्रा के दौरान कहीं पर इसका पता चला. 7 फरवरी को अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान संख्या 1393 के लॉस एंजिल्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (LAX) पर पहुंचने पर कानूनी अधिकारियों से मुलाकात करनी पड़ी. उस महिला यात्री को एफबीआई ने हिरासत में लिया और पूछताछ की. उस पर अभी तक आरोप नहीं लगाया गया है. एजेंसी ने बताया कि पूछताछ अभी भी जारी है.

जेल में बंद रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मौत, पुतिन की राह का एक और कांटा साफ

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब ऐसी घटना हुई है. एक रूसी व्यक्ति जो बिना वीजा, पासपोर्ट या टिकट के अमेरिका गया था, उसे अमेरिकी संघीय अदालत में विमान में चोरी का दोषी पाया गया. 46 वर्षीय सर्गेई ओचिगावा को शुक्रवार को कैलिफोर्निया की एक अदालत में जूरी ने दोषी ठहराया. वह नवंबर से हिरासत में हैं. फ्लाइट क्रू के मुताबिक उनमें से अधिकांश ने ओचिगावा को फ्लाइट में देखा और कहा कि वह विमान के चारों ओर घूमते रहे और अपनी सीट बदलते रहे. उन्होंने कथित तौर पर हर भोजन सेवा के दौरान दो भोजन मांगे, और एक समय पर केबिन क्रू के सदस्यों की चॉकलेट खाने का प्रयास किया.

Tags: Airlines, America, America News

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here