एकसाथ पैदा किए 4 बच्चे, 3 साल में बनी 5 की मां, बोली- दिनभर बदलना पड़ता है लंगोट, ‘नर्क’ हुई जिंदगी!

0
एकसाथ पैदा किए 4 बच्चे, 3 साल में बनी 5 की मां, बोली- दिनभर बदलना पड़ता है लंगोट, ‘नर्क’ हुई जिंदगी!

मां बनना किसी भी महिला के लिए खास अनुभव हो सकता है, पर ऐसा खास अनुभव वो एक या दो बार से ज्यादा नहीं महसूस करना चाहती होगी. मां बनने के सफर में औरतों को कई तरह की तकलीफों से गुजरना पड़ता है. ऐसे में उनके लिए ये सफर मुश्किल भी होता है. एक महिला ने जब अपनी मुश्किलों के बारे में बताया, तो उसे सुनकर शायद जो औरतें मां (Woman 5 kids) बनने वाली हैं, या फिर मां बनने का सोच रही हैं, अपने मन को बदल लेंगी!

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 33 साल की रकेल टॉलवर (Raquel Tolver) अमेरिका की रहने वाली हैं और अक्टूबर 2022 में उन्हें पता चला था कि उनके गर्भ में एक नहीं, 4 बच्चे (Woman pregnant with quadruplets) पल रहे हैं. 26 हफ्तों में ही उनके बच्चों ने 23 मार्च 2023 को जन्म ले लिया. उसके बाद बच्चों को कई महीनों तक एनआईसीयू में, फ्लोरिडा के टैंपा जनरल अस्पताल में रहना पड़ा. जब वो स्वस्थ हो गए, तभी घर आ पाए. 4 बच्चे, जो अब 10 महीनों के हैं और पहले से एक छोटा बच्चा ड्रेसन, महिला कुल 5 बच्चों की मां बन चुकी हैं.



मुश्किल हो गई है जिंदगी
उनके पति डेरिस एक आईटी कंपनी में काम करते हैं. इस वजह से वो हाउसवाइफ हैं और बच्चों का ध्यान खुद ही रखती हैं. उन्होंने बताया कि वो हर दिन बच्चों की 32 बोतलें धुलती हैं, 30 नैपी बदलती हैं और 4 बार कपड़े धोती हैं. उनका कहना है कि जब शाम को उनका बड़ा बेटा ड्रेस अपनी नर्सरी से लौटता है, तो उस वक्त बच्चों को खिलाने और सुलाने का वक्त हो जाता है. तब तक उनका घर पूरी तरह से हंगामे से भर जाता है. उनके 4 बच्चों का नाम ब्रायसन, अमाया, रोयस, और डेनज़ेल है. रकेल ने कहा कि वो बच्चों की लंगोट बदलते-बदले थक जाती हैं, और इस वजह से उनकी जिंदगी नर्क जैसी हो गई है. उन्होंने बताया कि जब बच्चे सोते हैं तब वो साफ-सफाई करती हैं.

शारीरिक समस्याओं से जूझ रही थी महिला
उन्होंने कहा कि उनके परिवार में ज्यादा लोग नहीं हैं, इस वजह से उन्होंने बच्चों का ध्यान अकेले ही रखना पड़ता है. वो बच्चों के कपड़े एक ही साथ बदलती हैं और उन्हें एक ही साथ खाना भी खिलाती हैं. रेकल ने बताया कि उन्हें 2019 में पता चला कि वो पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम से जूझ रही थीं. तब वो ड्रेसन को कंसीव करने में भी उलझी हुई थीं. उनका बेटा 2020 में पैदा हुआ था. डॉक्टरों ने उन्हें दोबारा प्रेग्नेंट होने के लिए 10 फीसदी चांस ही दिया था क्योंकि सितंबर 2022 में पता चला कि सिस्ट से उनकी ओवरी ब्लॉक थी. 18 महीने की कोशिश के बाद हालांकि, उन्हें फिर से खुशी मिली जब वो प्रेग्नेंट हो गईं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here