‘कनाडा ने अमेरिका पर हमला किया, तो अगले दिन उसका वजूद खत्म’, न्यूयॉर्क की गवर्नर का बयान, इजरायल से क्या है कनेक्शन?

0

न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने इजरायल के गाजा पर मौजूदा हमले के बचाव में एक बड़ा बयान दिया है. डेमोक्रेट पार्टी की होचुल ने इजरायल के आत्मरक्षा के अधिकार का बचाव किया. न्यूयॉर्क में यूजेए फेडरेशन को दिए एक भाषण में डेमोक्रेट गवर्नर ने यह बात एक उदाहरण देकर कही. होचुल ने कहा कि ‘अगर कनाडा ने कभी बफेलो पर हमला किया, क्षमा करें मेरे दोस्तों, लेकिन अगले दिन कनाडा नहीं होगा.’ होचुल ने कहा कि हमास एक ‘आतंकवादी संगठन है जिसे रोका जाना चाहिए. किसी को भी, किसी भी देश को अपने ऊपर फैले खतरे के साथ नहीं रहना चाहिए.’

न्यूयॉर्क की गवर्नर होचुल ने कहा कि उनके राज्य के लोगों को हमास और इजरायल के बीच के हालात को समझना चाहिए. डेमोक्रेट गवर्नर ने आगे कहा कि ‘उसके बारे में सोचो. यह एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया है. आपको अपना बचाव करने और यह सुनिश्चित करने का अधिकार है कि ऐसा दोबारा न हो.’ इजरायल के अपने बचाव के अधिकार का हवाला देते हुए उन्होंने यहूदी राज्य के लिए समर्थन जाहिर किया.

जैसे ही इजराइल-हमास युद्ध तेज हुए और इजराइल ने राफा में अपनी कार्रवाई शुरू की, इजरायल और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने तत्काल कार्रवाई की है. इजरायली नेताओं से गाजा में अपने हमले को कम करने और इसके लिए रास्ता तैयार करने का अनुरोध किया गया है. इसके साथ ही दो देशों को कायम करके समाधान निकालने की कोशिश की गई है. हालांकि इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और दूसरे नेताओं ने सभी योजनाओं को खारिज कर दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप हो जाएंगे कंगाल! कोर्ट ने लगा दिया इतना बड़ा जुर्माना, भरते-भरते छूट जाएंगे पसीने

वहीं फिलिस्तीन ने कहा कि इजरायल कभी भी इस मुद्दे का समर्थन नहीं करेगा. इजरायल ने यह भी कहा है कि वह गाजा पट्टी में अपने सैन्य अभियान तब तक जारी रखेगा जब तक कि वह पूरी जीत हासिल नहीं कर लेता है. जो कि इजरायली नेताओं के मुताबिक केवल कुछ महीने दूर है. इजरायल पर हुए हमास के आतंकी हमले में हजारों निर्दोष लोगों की हत्या होने और सैकड़ों लोगों बंधक बनाने के बाद इजरायल ने गाजा पर जोरदार जवाबी हमला किया. जिसमें हजारों निर्दोष लोगों की मौत हो चुकी है.

Tags: America, Canada News, Hamas attack on Israel, New York

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here