‘लाहौर 1947’ के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को बड़ा झटका! कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, देना होगा इतना जुर्माना

0
‘लाहौर 1947’ के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को बड़ा झटका! कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, देना होगा इतना जुर्माना

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा के जाने माने डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि राजकुमार संतोषी ने जामनगर के अशोकलाल नाम के एक बिजनेसमैन से एक करोड़ रुपये उधार लिए थे. लेकिन जब उन्होंने ये रकम वापस नहीं की तो बिजनेसमैन ने अशोकलाल ने उनके खिलाफ जामनगर कोर्ट में मामला दर्ज करा दिया. ऐसे में डायरेक्टर को भारी भुगतान करना पड़ सकता है.

फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर राजकुमार संतोषी, जो ‘घायल’, ‘घातक’ और ‘अंदाज अपना अपना’ जैसी कई ऐसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं जिन्हें लोग आज सालों बाद भी देखना पसंद करते हैं. उस दिग्ग्ज निर्देशक को जामनगर कोर्ट ने एक पुराने मामले में 2 साल की सजा सुनाई है. दरअसल, इस खबर ने इंडस्ट्री में सनसनी मचा दी है. दरअसल, मामला एक करोड़ रुपये के चेक बाउंस का है. 2 साल की सजा के साथ कोर्ट ने उन्हें चेक अमाउंट की दोगुनी रकम यानी 2 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आदेश भी दिया है.

गोविंदा की हीरोइन, जिसे 1 गाने के लिए 30 बार बदलने पड़े थे कपड़े, 50 डिग्री तापमान में झुलस गई थीं एक्ट्रेस 

क्या है पूरा मामला?
कहा जा रहा है कि निर्माता-निर्देशक राजकुमार संतोषी ने जामनगर के एक व्यापारी अशोकलाल से एक करोड़ रुपये उधार लिए थे. लेकिन वो इस रकम की अदायनी नहीं कर सकें. यानी उन्होंने ये पैसा नहीं लौटाया. अशोकलाल ने अपनी रकम वापस न मिलने पर उनके खिलाफ जामनगर कोर्ट में मामला दर्ज कराया था. अशोकलाल के वकील का कहना है कि एक वक्त में दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी.2015 डायरेक्टर ने उनसे एक करोड़ रुपए उधार लिए थे. एक बार राजकुमार संतोषी ने उधार वापस करने के लिए अशोकलाल को 10-10 लाख रुपये के 10 चेक भी दिए थे, लेकिन 2016 में वो सारे चेक बाउंस हो गए थे.

2 साल की सजा और दो करोड़ जुर्माना
कोर्ट ने इस मामले पर राजकुमार संतोषी को समन भी जारी किए थे और हर चेक के बाउंस होने पर 15000-15000 का फाइन भी लगाया था. लेकिन डायरेक्टर ने समन नहीं लिए, इतना ही नहीं कहा तो ये भी जा रहा है कि वह कोर्ट में हाजिर भी नहीं हुए. आखिरकार आज यानी शनिवार को जामनगर की कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल की जेल की सजा और अब एक करोड़ के बदले दो करोड़ रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया है.

बता दें कि राजकुमार संतोषी इन दिनों सनी देओल और प्रीति जिंटा के साथ फिल्म ‘लाहौर : 1947’ को लेकर भी चर्चा में हैं. राजकुमार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले प्रोड्यूस किया जा रहा है.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Sunny deol

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here