VIDEO: सरफराज खान को रवींद्र जडेजा ने करवाया रन आउट? रोहित शर्मा का ठनका माथा, ड्रेसिंग रूम में कर डाली ये हरकत

0
VIDEO: सरफराज खान को रवींद्र जडेजा ने करवाया रन आउट? रोहित शर्मा का ठनका माथा, ड्रेसिंग रूम में कर डाली ये हरकत

हाइलाइट्स

सरफराज खान 62 रन बनाकर रनआउट हुए
रवींद्र जडेजा शतक जड़ककर नाबाद लौटे
राजकोट टेस्ट में पहले दिन भारत ड्राइविंग सीट पर

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपना पलड़ा भारी रखा. राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में पहले दिन जहां एक ओर रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक ठोक वहीं दूसरी ओर डेब्यूटेंट सरफराज खान ने धमाकेदार फिफ्टी जड़ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया. सरफराज खान धीरे धीरे अपने पहले शतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी रवींद्र जडेजा और उनके बीच गफलत हुई और पहला टेस्ट खेल रहे सरफराज की अर्धशतकीय पारी का अंत हो गया. सरफराज 67 गेंदों पर 62 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें मार्क वुड ने अपने सटीक थ्रो से सरफराज को पवेलियन भेज दिया. सरफराज के रनआउट होते देख ड्रेसिंग रूम में बैठे रोहित शर्मा गुस्से से लाल हो गए. रोहित ने गुस्सा दिखाते हुए अपने सिर से टोपी निकाली और उसे फेंक दी. रोहित की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

भारतीय टीम की पहली पारी के 82वें ओवर में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) रन आउट हो गए. जेम्स एंडरसन (James Anderson) के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मिड ऑन की ओर शॉट खेला जो सीधा फील्डर मार्क वुड के पास गया. शॉट खेलने के साथ ही जडेजा ने सरफराज को सिंगल रन के लिए बुलाया लेकिन फिर उन्होंने अपना मन बदल लिया. उस समय सरफराज क्रीज से काफी दूर निकल चुके थे. इतने में मार्क वुड ने गेंद को उठाया और सीधे नॉन स्ट्राइक एंड पर दे मारा. गिल्लियां बिखर गईं और सरफराज को भारी मन से पवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा झल्ला गए. उन्होंने आपा खोते हुए ड्रेसिंगरूम में अपनी कैप सिर से निकाली और उसे फेंक दिया.

Abu Dhabi T10: मैच फिक्सिंग का लगा बदनुमा दाग, रिजवान पर लगा 17 साल का बैन

सरफराज- मुशीर खान की जर्सी का नंबर 97 क्यों? बेहद रोचक है कहानी, पिता ने बेटे के डेब्यू पर खोला राज

रोहित- जडेजा ने 204 रन की साझेदारी की
टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 326 रन बनाए. रोहित (131) और जडेजा (नाबाद 110) ने चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की. यह भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ चौथे विकेट के लिए तीसरी बड़ी साझेदारी है. इन दोनों के अलावा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सरफराज खान ने 66 गेंद पर 62 रन की मनोरंजक पारी खेली. स्टंप उखड़ने के समय जडेजा के साथ नाइट वॉचमैन कुलदीप यादव एक रन पर खेल रहे थे.

भारत ने 33 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे
रोहित और जडेजा ने तब मोर्चा संभाला जब भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 33 रन पर अपने तीन युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (10), शुभमन गिल (00) और रजत पाटीदार (05) के विकेट गंवा दिए थे. इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अब तक 69 रन देकर 3 विकेट लिए हैं. रोहित और जडेजा ने सहजता से रन बटोरे. उन्हें निरंजन शाह स्टेडियम की बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. इन दोनों बल्लेबाजों ने एकाग्रता और आक्रामकता का अच्छा नमूना पेश किया तथा ढीली गेंदों को सबक सिखाने में कोताही नहीं बरती.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Sarfaraz Khan