Ind vs Eng: रोहित- विराट के औसत से रन बना रहा धाकड़ ऑलराउंडर, आखिरी 10 टेस्ट में ठोक चुका 450 से ज्यादा रन

0
Ind vs Eng: रोहित- विराट के औसत से रन बना रहा धाकड़ ऑलराउंडर, आखिरी 10 टेस्ट में ठोक चुका 450 से ज्यादा रन

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जब भारतीय टीम बैटिंग करने उतरी तो उन्होंने 9 ओवर के अंदर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. रवींद्र जडेजा विराट कोहली और रोहित शर्मा के औसत से रन बना रहे हैं.

रवींंद्र जडेजा ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर अर्धशतकीय पारी खेली. खबर लिखने तक उन्होंने 126 गेंदों में 68 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 53 का रहा. 6 चौके और 1 छक्के मारे. रवींंद्र जडेजा ने भारत के लिए पहले मैच में भी कमाल का खेल दिखाया था. उन्होंने पहले टेस्ट की पहली इनिंग में शानदार 87 रन की पारी खेली थी. लेकिन दूसरी इनिंग में वह 2 रन बनाकर आउट हो गए थे. चोटिल होने के कारण वे दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे.

Ind vs Eng: रोहित शर्मा ने मुश्किल समय में खेली अहम पारी, 3 विकेट गिरने के बाद संभाला मोर्चा

रवींद्र जडेजा विराट कोहली और रोहित शर्मा के औसत से रन बना रहे हैं. पिछले चार साल में विराट कोहली ने टेस्ट में 33 के औसत से रन बनाए हैं. वहीं, रोहित ने 44 के एवरेज से रन बनाए हैं. रवींद्र जडेजा के आखिरी 10 टेस्ट मैच की बात करें तो वह 499 रन बना चुके हैं. जिसमें 1 शतक और 3 फिफ्टी भी शामिल हैं. जडेजा ने अपना आखिरी शतक साल 2022 में हुए इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में लगाया था. उन्होंने पांचवे टेस्ट की पहली इनिंग में 194 गेंदों में 104 रन का पारी खेली थी. हालांकि, भारत यह मैच हार गया था. इंग्लैंड ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीता था.

बुमराह-जहीर नहीं! मोहम्मद शमी ने भारत के इस गेंदबाज को बताया अपना पसंदीदा बॉलर, कहा- खुद से…

तीसरे टेस्ट में ऐसी है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Ravindra jadeja