बेन स्टोक्स को भारत के खूंखार गेंदबाज से लगता है डर, कहा- जब उनके सामने रन नहीं…

0
बेन स्टोक्स को भारत के खूंखार गेंदबाज से लगता है डर, कहा- जब उनके सामने रन नहीं…

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. जसप्रीत बुमराह के गेंद से शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में 106 रन की जीत से सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रही थी. अब देखना होगा कि तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया कैसा परफॉर्म करती है. राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान ने बुमराह की जमकर तारीफ की है.

बेन स्टोक्स ने प्री मैच कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा,” जसप्रीत बुमराह एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं. वह लंबे समय से यह प्रूव करते हुए आ रहे हैं. पिछले दो मैच में भी उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया है. मुझे लगता है कि हर बैट्समैन को बुमराह को हैंडल करने के लिए अलग-अलग तरीके ढूंढने चाहिए. लेकिन हमें उनके खिलाफ स्कोर करने की जरूरत होगी. हमारी कोशिश अगले मैच में यही होगी.”

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने के बाद बैटर ने दिखाया रौद्र रूप, 150 के अधिक के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

बेन ने आगे कहा,” लेकिन जब आप इतने अच्छे गेंदबाज के सामने रन नहीं बना पाते हैं तो आपको इसका श्रेय गेंदबाज को ही देना होगा. बुमराह सच में कमाल के रहे हैं. हमारे पास गेंदबाजों से भिड़ने के लिए अपने अपने तरीके हैं. हम बस ये कोशिश करते हैं कि हम अपना बेस्ट दें और अपने खेल पर ध्यान केंद्रित रखें.”

स्टार गेंदबाज का करियर खतरे में, 5 महीने खेलकर टीम इंडिया से हुआ था बाहर, दोबारा नहीं मिला मौका

बता दें कि तेज गेंदबाज बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में ‘रिवर्स स्विंग’ से बेहतरीन प्रदर्शन किया और 45 रन देकर छह विकेट झटके. इसके बाद दूसरी पारी में तीन विकेट से मैच में 91 रन देकर कुल नौ विकेट लिये. इस प्रदर्शन की बदौलत बुमराह टेस्ट रैंकिंग सूची में शीर्ष पर पहुंच गये और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज भी बने. बुमराह ने इससे पहले वनडे और टी20 में भी शीर्ष स्थान हासिल किया था.

Tags: Ben stokes, India Vs England, Jasprit Bumrah