IND vs AUS 4th Test | IND vs AUS 4th Test मैच में Virat Kohli के नाम हो सकता है एक और बड़ा रिकॉर्ड, जानिए कौन सा कीर्तिमान कर रहा King Kohli का इंतज़ार

0
IND vs AUS 4th Test | IND vs AUS 4th Test मैच में Virat Kohli के नाम हो सकता है एक और बड़ा रिकॉर्ड, जानिए कौन सा कीर्तिमान कर रहा King Kohli का इंतज़ार

अहमदाबाद: अहमदाबाद में खेले जा रहे  Border Gavaskar Trophy Test Series AUS vs IND 2023 के चौथे मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए। जिसके बाद टीम इंडिया मैदान में उतरी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 36 रन बना लिए हैं।इस मैच में विराट कोहली के नाम एक और नया कीर्तिमान जुड़ सकता है।

गौरतलब है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इस मैच के लिए कदम रखते ही अपने देश के मैदानों में 50 टेस्ट मैच खेलने वाले प्लेयर्स की सूची में उनका नाम दर्ज़ हो गया। यही नहीं, यदि इस मैच में उनके बल्ले से 42 रन निकल गए, तो अपने देश के मैदानों में 4000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी वे बन जाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट का इतिहास बताता है कि विराट कोहली ने अपने देश में अब तक खेले कुल 50 टेस्ट मैचों की 76 पारियों की बल्लेबाज़ी में 58.20 की औसत से 3958 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें

रिकॉर्ड्स बताते हैं कि भारत की मिट्टी में 4 हजार टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में वीरेंदेर सहवाग, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंडुलकर के नाम हैं। सचिन तेंडुलकर ने भारत में सबसे ज्यादा 7216 टेस्ट रन बनाए हैं। जबकि, द्रविड़ ने 5598, सुनील गावस्कर ने 5067 और वीरेंदर सहवाग ने 4656 रन बनाए हैं।

यानी, भारत में टेस्ट मैचों में 4000 रन के आंकड़े को छूने के लिए विराट कोहली को सिर्फ़ 42 रनों की ज़रूरत है।

विनय कुमार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here