IND vs AUS | ख्वाजा और ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट पर 347 रन तक पहुंचाया

0
IND vs AUS | ख्वाजा और ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट पर 347 रन तक पहुंचाया

अहमदाबाद: उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के बीच अटूट शतकीय साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत करते हुए लंच तक चार विकेट पर 347 रन बनाए। लंच के समय ख्वाजा 150 जबकि ग्रीन 95 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों पांचवें विकेट के लिए अब तक 177 रन की साझेदारी कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 255 रन से की।

यह भी पढ़ें

टीम ने सुबह के सत्र में 92 रन जोड़े और इस दौरान एक भी विकेट नहीं गंवाया। यह ग्रीन का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर है। उन्होंने 84 रन के अपने पिछले शीर्ष स्कोर को पीछे छोड़ा। अब तक बल्लेबाजी के अनुकूल रही पिच पर भारतीय गेंदबाजों को विकेट हासिल करने के लिए जूझना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आक्रामक और रक्षात्मक दोनों ही तरह से खेलने के दौरान दबदबा बनाने में सफल रहे हैं।

पहले दिन के खेल के अंतिम लम्हों में दूसरी नई गेंद से काफी रन लुटाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सुबह के सत्र में रन रोकने को तरजीह दी। बाउंड्री रोकने के लिए उन्होंने डीप प्वाइंट, डीप स्क्वायर लेग और डीप फाइन लेग लगाया। ख्वाजा और ग्रीन को हालांकि रन बनाने में अधिक परेशानी नहीं हुई।

उमेश यादव (बिना विकेट के 95 रन) के खिलाफ बल्लेबाजों ने लगातार दूसरे दिन आसानी से रन बटोरे। ग्रीन ने उनके एक ओवर में तीन चौके मारे जबकि मोहम्मद शमी के लंच से पहले के आखिरी ओवर में भी दो चौके जड़े। ख्वाजा ने इस बीच शमी पर चौके के साथ 346 गेंद में 150 रन पूरे किए।(एजेंसी) 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here