WPL 2023 | मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को करारी शिकस्त देकर पूरी की जीत की हैट्रिक

0
WPL 2023 | मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को करारी शिकस्त देकर पूरी की जीत की हैट्रिक

नवी मुंबई. बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा जबकि हेली मैथ्यूज ने फिर से अपनी ऑलराउंड क्षमता दिखाई जिससे मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 30 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इससे पहले अपने दोनों मैच जीतने वाली टीमों के मुकाबले में मुंबई अव्वल साबित हुआ।

मुंबई ने पहले दिल्ली को 18 ओवर में 105 रन पर ढेर किया और फिर 15 ओवर में दो विकेट पर 109 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। मुंबई के गेंदबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबदबा बनाए रखा। उसकी तरफ से सैका इशाक (13 रन देकर तीन), मध्यम गति की गेंदबाज इसी वोंग (10 रन देकर तीन) और ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज (19 रन देकर तीन) ने तीन-तीन विकेट लिये। दिल्ली की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज मेग लैनिंग (41 गेंदों पर 43 रन, पांच चौके), जेमिमा रोड्रिग्स (18 गेंदों पर 25 रन, तीन चौके) और राधा यादव (10) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

मुंबई के लिए मैथ्यूज ने बल्लेबाजी में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तथा 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 32 रन बनाए। उन्होंने यास्तिका भाटिया के साथ पहले विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। यास्तिका ने शुरू में रन बनाने का जिम्मा उठाया। उन्होंने 32 गेंद पर 41 रन बनाए जिसमें आठ चौके शामिल हैं।

यास्तिका और मैथ्यूज ने मुंबई का स्कोर पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 47 रन पर पहुंचा दिया था। तारा नॉरिस ने यास्तिका को पगबाधा आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। रॉड्रिग्स ने बेहतरीन कैच लेकर मैथ्यूज को पवेलियन भेजा जिसके बाद नैट साइवर ब्रंट (19 गेंदों पर नाबाद 23 रन, चार चौके) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (आठ गेंदों पर नाबाद 11 रन, दो चौके) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पावरप्ले के छह ओवरों में केवल 29 रन बनाए और इस बीच शेफाली वर्मा (दो) और एलिस कैप्सी (छह) के विकेट गंवाए। मारिजान काप (दो) भी आते ही पवेलियन लौट गई जिससे स्कोर तीन विकेट पर 31 रन हो गया।

यह भी पढ़ें

रोड्रिग्स ने नैट साइवर ब्रंट पर तीन चौके जड़कर स्कोर को कुछ गति प्रदान की जबकि लैनिंग ने एमिलिया केर की लगातार तीन गेंदों को चौके के लिए भेजा। इसके बाद दिल्ली ने नौ गेंद और तीन रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए। सैका इशाक ने दूसरे स्पेल में गेंद थामते ही पहले रोड्रिग्स को बोल्ड करके इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 रन की साझेदारी समाप्त की और फिर लैनिंग को एक्स्ट्रा कवर पर कैच कराया।

हेली ने अगले ओवर में जेस जॉनासन (दो) और मीनू मनि को आउट किया जिससे दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 81 रन से सात विकेट पर 84 रन हो गया। दिल्ली की टीम अगर तिहरे अंक में पहुंच पाई तो उसका श्रेय राधा को जाता है जिन्होंने एमिलिया केर पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया। दिल्ली ने अपने आखिरी तीन विकेट सात रन के अंदर गंवाए। (एजेंसी)

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here