Covid-19 को लेकर अमेरिका का बड़ा दावा, चीन के वुहान की लैब में ही बना था कोरोना वायरस

0
Covid-19 | कोविड-19 को लेकर अमेरिका का बड़ा दावा, चीन के वुहान की लैब में ही बना था कोरोना वायरस

वाशिंगटन: चीन (China) की हरकत का पर्दाफाश हो गया है। अमेरिका (America) ने दावा किया है कि चीन के लैब से कोरोना (Covid-19) फैला और दुनिया भर में कहर बरसाया। दुनिया भर में कोरोना का कहर किसी से छिपा नहीं है। कई बार दावा किया जाता है कि चीन की वुहान लैब (China’s Wuhan Lab) में यह वायरस बनाया गया था। यहीं से लीक होकर दुनिया में फ़ैल गया था। एक बार फिर अमेरिका ने इसको लेकर बड़ा दावा किया है कि चीन के लैब में कोरोना बना और वहीं से लीक होकर दुनिया में फैला। हलाकि चीन हमेशा से ही इस तरह के दावों को ख़ारिज करता आ रहा है।

कोरोना को लेकर अमेरिका के ऊर्जा विभाग (US Department of Energy) ने नया खुलासा किया गया है। ऊर्जा विभाग ने कहा है कि सबसे अधिक संभावना इस बात की है कि कोरोना वायरस चीन की एक प्रयोगशाला से उत्पन्न हुआ है। और यहीं से लीक होकर दुनिया भर में फैला है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि ऊर्जा विभाग का निष्कर्ष नई खुफिया जानकारी का परिणाम है और महत्वपूर्ण है क्योंकि एजेंसी के पास काफी वैज्ञानिक विशेषज्ञता है। ऊर्जा विभाग की रिपोर्ट को वर्गीकृत खुफिया रिपोर्ट के माध्यम से अधिसूचित किया गया है। जिसे हाल ही में व्हाइट हाउस और कांग्रेस के प्रमुख सदस्यों को सौंपा गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऊर्जा विभाग पहले वायरस की उत्पत्ति के बारे में अनिश्चित था। बता दें कि 2019 के अंत में पहली बार कोरोना वायरस की पुष्टि चीनी शहर वुहान में हुई थी।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here