PSL 2023 | PSL 2023 में Shaheen Shah Afridi का Peshawar Zalmi पर टूटा कहर, पारी की पहली गेंद ने तोड़ दिया इस महारथी ओपनर का बल्ला

0
PSL 2023 | PSL 2023 में Shaheen Shah Afridi का Peshawar Zalmi पर टूटा कहर, पारी की पहली गेंद ने तोड़ दिया इस महारथी ओपनर का बल्ला

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2023) के ताज़ा सीज़न में खेले गए एक ताज़ातरीन मैच में खतरनाक फ़ास्ट बोलर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने ‘पेशावर जाल्मी’ के खिलाफ (Peshawar Zalmi vs Lahore Kalandars PSL 2023) महाघातक बोलिंग की और 5 विकेट उड़ा दिए। उस दरम्यान उनकी एक घातक गेंद पर शॉट लगाने वाले बल्लेबाज का बल्ला टूट गया।  ‘पेशावर जाल्मी’ के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस (Mohammad Haris) का बल्ला शाहीन शाह अफरीदी की भयानक तेज़ गति से आती गेंद का सामना करते हुए टूट गया।

पेशावर जाल्मी की तरफ से ओपनर्स की जोड़ी बल्लेबाज़ी करने मैदान में उतरी। पहले ही ओवर की पहली गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी की घातक रफ्तार वाली गेंद ने बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस का बल्ला तोड़ दिया। और, दूसरे बल्ले के साथ बल्लेबाज़ी का जौहर दिखाने की ललक में थे ही, कि वे शाहीन शाह अफरीदी की दूसरी गेंद पर बोल्ड हो गए। 

यह भी पढ़ें

लाहौर कलंदर्स बनाम पेशावर जाल्मी (Lahore Kalandars vs Peshawar Zalmi PSL 2023) के बीच खेले गए इस मुकाबले में अफरीदी ने 5 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया, जिसमें मोहम्मद हैरिस, बाबर आजम, टॉम कोहलर-कैडमोर, जेम्स नीशम, और शान मसूद के विकेट शामिल रहे।

इस ताज़ा मुकाबले में मैच की लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 241 रनों का पहाड़ खड़ा किया और पेशावर जाल्मी को जीत के लिए 242 रनों का टारगेट दिया। इस टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी पेशावर जाल्मी की 201 रन ही बना सकी और हार गई। पेशावर जाल्मी की तरफ से फखर जमां ने 45 गेंदों में ताबड़तोड़ 96 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक ने 41 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली। लेकिन, पेशावर जाल्मी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 201 रन ही बना सकी।

-विनय कुमार 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here