Javed Khan Amrohi Passed Away | मशहूर एक्टर जावेद खान अमरोही का निधन, ‘लगान’, ‘अंदाज अपना अपना’ जैसी फिल्मों में निभाई थी भूमिका

0
Javed Khan Amrohi Passed Away

नई दिल्ली: फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाकर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले जावेद खान अमरोही का मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया है। वे 50 साल के थे। जावेद एक साल से सांस की बीमारी से जूझ रहे थे और बेड पर थे। पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें सांताक्रूज के सूर्या नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। जहां उनका निधन हो गया।

जावेद ने सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि टेलीविजन के क्षेत्र में भी काफी योगदान दिया है।  जावेद ने तकरीबन 150 फिल्मों में काम करके अपनी खास जगह बनाई है। बता दें कि, जावेद खान को 2001 की फिल्म ‘लगान’ में बेस्ट एक्टर के ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। उनके निधन पर बॉलीवुड ने शोक जाहिर किया है।

यह भी पढ़ें

एक्टर अखिलेंद्र मिश्रा ने जावेद खान अमरोही के निधन पर शोक व्यक्त किया और फेसबुक पर पोस्ट शेयर करके इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, विनम्र श्रद्धांजलि जावेद ख़ान साहब। बेहतरीन अभिनेता, वरिष्ठ रंगकर्मी ,इप्टा के सक्रिय सदस्य।

जावेद खान अमरोही को साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ में बेस्ट के अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था। इसके अलावा उन्होंने ‘अंदाज अपना अपना’ और ‘चक दे इंडिया’ जैसे फिल्मों में अपनी एक्टिंग के जरिये काफी तारीफें बटोरी थीं। जावेद ने टीवी सीरियल ‘मिर्जा गालिब’ में भी काम किया था। वहीं, जावेद ने कई फिल्मों में कैमियो भी किया था। उन्होंने ‘फिर हेरा फेरी’ में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की भूमिका निभाई थी। जावेद खान अमरोही अपने वनलाइनर्स डायलॉग के लिए खूब प्रसिद्ध हुए थे।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here