Border-Gavaskar Trophy | भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट अब धर्मशाला में नहीं इंदौर में होगा, BCCI को इस वजह से बदलना पड़ा प्लान

0
Border-Gavaskar Trophy | भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट अब धर्मशाला में नहीं इंदौर में होगा, BCCI को इस वजह से बदलना पड़ा प्लान

Photo: Twitter

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया (India-Australia) के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट (third Test) अब इंदौर (Indore) में खेला जाएगा। पहले इसे धर्मशाला (Dharamshala) में आयोजित किया गया था। ऐसे में धर्मशाला के लोगों में काफी मायूसी है जबकि इंदौर वाले इस खबर से काफी खुश हैं। जानकारी के अनुसार धर्मशाला में अधिक ठंडी पड़ने के कारण आउटफील्ड में पर्याप्त घास नहीं है। फिल्ड में पूरी तरह से घास आने में समय लगेगा। फिलहाल BCCI ने धर्मशाला की जगह इंदौर में मैच कराने का फैसला लिया है।  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से धर्मशाला में होने वाला था। अब इसे इंदौर में शिफ्ट कर दिया गया है।  बीसीसीआई के अनुसार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का तीसरा टेस्ट, जो मूल रूप से 1-5 मार्च तक धर्मशाला में होने वाला था। अब इंदौर चला गया। धर्मशाला में कठोर सर्दियों की स्थिति के कारण आउटफील्ड में पर्याप्त घास नहीं है। इसे पूरी तरह से विकसित होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। इसलिए यह निर्णय लिया गया है। 

यह भी पढ़ें

फ़िलहाल नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन दिन के अंदर पारी और 132 रन से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसको लेकर दोनों टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भारत से करारी हार के बाद कंगारुओं का कॉन्फिडेंस कम हुआ है तो भारतीय खिलाड़ियों में काफी उत्साह है। कंगारू इस सीरीज में वापसी करने उतरेंगे तो भारत इस मैच को जीतकर और मजबूत स्थिति में आने के प्लान में है।  

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here