Viral Video | जब मैच खेलते हुए क्रिकेटर बना फुटबॉलर, अद्भुत कैच देखकर सचिन तेंदुलकर से लेकर कई दिग्गज हुए दीवाने -देखें VIDEO

0
Viral Video | जब मैच खेलते हुए क्रिकेटर बना फुटबॉलर, अद्भुत कैच देखकर सचिन तेंदुलकर से लेकर कई दिग्गज हुए दीवाने -देखें VIDEO

नई दिल्ली: आए दिन सोशल मीडिया पर क्रिकेट से जुड़े कई वीडियो वायरल होते हैं जो क्रिकेट प्रेमियों को हैरान करके रख देते हैं। हाल ही एक ऐस ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे देखकर क्रिकेट फंस ही नहीं बल्कि इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर समेत कीवी स्टार ऑलराउंडर जेम्स नीशम तक हैरान हैं।

इस वीडियो में एक खिलाड़ी ने फील्डिंग करते हुए ऐसा करतब किया है जिसे देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। दरअसल, एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट से जुड़ा ऐसा वीडियो सामने आया है। इसमें  कैच के वीडियो को देखकर किसी के लिए भी अंदाजा लगाना मुश्किल हैं कि बल्लेबाज आउट है या नॉटआउट। सोशल मीडिया पर वायरल इस कैच को देखकर यूजर्स क्रिकेट नियम को बदलने की भी मांग कर रहे हैं।

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) इस कैच की जमकर तारीफ की है। सचिन ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ” ऐसा तब होता है जब आप एक ऐसे खिलाड़ी को लाते हैं, जो क्रिकेट के साथ साथ फुटबॉल खेलना भी जानता है।” सचिन के अलावा माइकल वॉन ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, संभवत: अब तक का सबसे ग्रेट कैच।”

लोकल मैच के कैच के वीडियो में दिख रहा है कि बल्लेबाज के शॉट खेलने के बाद सीमारेखा पर तैनात फील्डर ने गेंद को रोकने का प्रयास किया। फील्डर ने गेंद को रोका, मगर गेंद सीमारेखा के बाहर हवा में चली गई। इसके बाद फील्डर ने सीमारेखा के बाहर जाकर फिर हवा में जंप लगाया और गेंद को अंदर फेंका। सीमारेखा पर मौजूद दूसरे फील्डर ने गेंद को कैच किया। अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया। 

लेकिन इस कैच को कई लोग परफेक्ट नहीं मान रहे हैं। हालाँकि, नियमों के हिसाब से कैच को सही ठहराया जा रहा है। मगर सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ऐसे नियमों में बदलाव की जरूरत है।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here