Ind Vs Aus 1st Test | टीम इंडिया की जीत के ‘हीरो’ रवींद्र जडेजा पर ICC ने लगाया बड़ा जुर्माना, जानें पूरा मामला

0
Ind Vs Aus 1st Test | टीम इंडिया की जीत के 'हीरो' रवींद्र जडेजा पर ICC ने लगाया बड़ा जुर्माना, जानें पूरा मामला

Pic: BCCI

नई दिल्ली/नागपुर. आज जहां बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT Trophy) के पहले टेस्ट में टीम इंडिया (Team india) की बड़ी जीत हुई है।  वहीं नागपुर में हुए इस मैच में भारत ने तीन ही दिन में पारी और 132 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है।  दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया।  4 टेस्ट मैच की सीरीज में अब टीम इंडिया 1-0 से आगे हो गई है। 

इन सबके बीच आज क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravinndra Jadeja) पर नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान आईसीसी (ICC) आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दरअसल मैच के दौरान जडेजा अपनी तर्जनी पर क्रीम लगाते हुए देखे गए थे। 

मामले पर ICC ने बताया कि, जडेजा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जुड़ गया है। उक्त घटना 9 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर के दौरान हुई थी, जब जडेजा को अपनी तर्जनी पर क्रीम लगाते हुए देखा गया था। 

गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया की टीम द्वारा पहली पारी में मात्र 177 रन ही बनाए थे, तब रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए थे।  वहीं जवाब में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 400 रन बना डाले।  भारत की ओर से बल्लेबाजी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 120, अक्षर पटेल ने 84 और रवींद्र जडेजा ने 70 रनों की पारी खेली।  पहली पारी में भारत को 223 रनों की बढ़त मिली। 

लेकिन टीम इंडिया ने जैसे ही दूसरी पारी में बॉलिंग शुरू की, कंगारू टीम ने जैसे अपने आज घुटने टेक दिए।  आज के बेहतरीन खेल में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया है।  4 अब इस टेस्ट मैच की सीरीज में अब टीम इंडिया 1-0 से आगे हो गई है। 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here